बहू ने कहा- भगवान की ज्योत जलाते ही सास को आती है देवी फिर कराती हैं पति से पिटाई

महिला आयोग में पति और सास की प्रताडऩा से परेशान महिला ने की शिकायत, चार से प्रताडऩा झेल रही है पीडि़त, आखिर टूट गया सब्र का बाध

By: योगेंद्र Sen

Published: 11 Mar 2018, 11:14 AM IST

भोपाल. मैडम, सास जब भी भगवान के सामने ज्योत जलाती हैं तो उनको देवी आती हैं और उसके बाद वह देवी जो कुछ भी पति बोलते वह कर ते हैं। चाहे मुझे मारने पीटने की बात हो या फिर मुझसे दूर रहने की। पति को समझाने के बाद भी वह मेरी बात नहीं मानते हैं। मैडम मैं इस परेशानी को चार साल से झेल रही हूं, लेकिन अब सास का यह ठोंग मुझसे सहन नहीं होता। ये कहना था ईदगाह हिल्स निवासी श्वेता (परिवर्तित नाम) की जिसने महिला आयोग में पति और सास के खिलाफ शिकायती आवेदन दिया।

देवी की बात कभी नहीं टालते पति
पीडि़ता ने बताया कि उसकी शादी २०१६ में हुई थी। शादी के बाद सास उसके सामने पूजा करने से कतराती थी। सिर्फ सास और पति कमरे में पूजा के दौरान जाते और करीब एक घंटे बाद कमरा खोलते। करीब सात से आठ महीने तक इसी तरह से पूजा होती रही।

पत्नी ने कहा- अपने भाई से बात करने पर भी पति को होता है शक

मैडम, जब भी मैं अपने भाई या बहन से फोन पर बात करती हूं तो पति मुझे शक की नजर से देखते हैं। यही नहीं सफाई देने पर पति मारपीट भी करते हैं। पति ने मेरी जिंदगी को चार दिवारों में कैद कर दिया है। शादी के बाद क्या कोई लड़की अपने भाई-बहनों से भी बात नहीं कर सकती। ये कहना था जहांगीराबाद निवासी रश्मि (परिवर्तित नाम) का जिसने महिला थाना स्थिति परिवार परामर्श केंद्र में पति के खिलाफ शिकायती आवेदन दिया।

भाई के साथ पत्नी को भेजने से पति ने किया इंकार

पीडि़ता ने बताया कि उसकी शादी 2015 में हुई थी। जब भी माइके से फोन आता तो पति का गुस्सा बढऩे लगता। शादी के कुछ दिनों तक तो पति ने गुस्सा दबाए रखा। शादी के बाद पहली होली में जब उसका छोटा भाई उसे लेने आया तो पति ने भाई के साथ जाने से मना कर दिया। एक दिन जब वह अपने छोटे भाई से फोन पर बात कर रही थी तो पति ने कहा कि तुम्हारा चक्कर छोटे भाई से चल रहा है।

भाई-बहन से बात करने पर पति करता है मना

अशोका गार्डन निवासी पीडि़ता मेनका (परिवर्तित नाम) ने बताया कि उसकी शादी 2014 में हुई थी। उसने बताया कि शादी के बाद जब भी उसके माइके से फोन आता तो पति द्वारा बात छुपा ली जाती। जिसके बाद उसकी मां ने उसे गिफ्ट के रूप में मोबाइल फोन दिया। मां, भाई-बहन और पिता से जब भी वह बात करती तो पति और उसके बीच में बार-बार लड़ाई होती।

तीन साल से नहीं हुई भाई से बातचीत

करोद निवासी पीडि़ता पल्लवी (परिवर्तित नाम) ने शिकायती आवेदन देते हुए बताया कि जब भी वह अपने माइके जाती या भाई-बहन के साथ घूमने जाती तो पति उसके साथ मारपीट करता है। शादी के बाद पति ने उसको भाई-बहन और सगे संबंधियों से बातचीत करने को मना कर दिया। पति को शक है कि बड़े भाई के साथ अफेयर है। जिसके बाद उसने तीन साल से भाई से बात नहीं की।

Show More
योगेंद्र Sen Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned