scriptWomen's rent will not be charged in MP, UP and Rajasthan | एमपी, यूपी और राजस्थान में रक्षाबंधन पर नहीं लगेगा महिलाओं का किराया | Patrika News

एमपी, यूपी और राजस्थान में रक्षाबंधन पर नहीं लगेगा महिलाओं का किराया

महिलाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, उन्हें अपने भाई राखी बांधने या राखी के दिन कहीं भी जाने पर एक रुपया भी किराया नहीं देना पड़ेगा.

भोपाल

Updated: August 04, 2022 12:12:50 pm

भोपाल. रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, उन्हें अपने भाई राखी बांधने या राखी के दिन कहीं भी जाने पर एक रुपया भी किराया नहीं देना पड़ेगा, ये बात अलग है कि कहीं-कहीं प्राइवेट बसों में उनका किराया लग सकता है, लेकिन अगर वे सरकारी बसों का उपयोग करेंगी तो वे नि:शुल्क 24 घंटे यात्रा कर सकेंगी।

एमपी, यूपी और राजस्थान में रक्षाबंधन पर नहीं लगेगा महिलाओं का किराया
एमपी, यूपी और राजस्थान में रक्षाबंधन पर नहीं लगेगा महिलाओं का किराया

भोपाल की इन बसों में नहीं लगेगा किराया
जानकारी के अनुसार राजधानी भोपाल में चलने वाली बीसीएलएल की रेड बसों में रक्षाबंधन के दिन कहीं भी आनेजाने पर महिलाओं को एक भी रुपया किराये का नहीं देना पड़ेगा, ये बसें भोपाल रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, रानी कमलापति रेलवे स्टेशन, लालघाटी, नर्मदापुरम रोड, मंडीदीप, कोलार, नादरा बस स्टैंड, जहांगीराबाद, न्यू मार्केट, एमपी नगर सहित पूरे भोपाल में चलती है, इन बसों से आप भोपाल क्षेत्र में कहीं भी फ्री में आवाजाही कर सकती हैं।

राजस्थान की बसों में नहीं लगेगा किराया
रक्षाबंधन के दिन अगर आपको राजस्थान जाना है, तो राजस्थान रोड़वेज की बसों में भी महिलाओं का किराया बिल्कुल नहीं लगता है, अगर आप एमपी से राजस्थान की बस में सवार होती हैं, तो महज राजस्थान की बार्डर तक का किराया आपसे लिया जाएगा, इसके बाद आपका किराया राजस्थान में कहीं भी पहुंचने तक नहीं लिया जाएगा। प्रदेश में राजस्थान से जुड़े कई जिले हैं, जहां किराये में छूट का लाभ महिलाओं को मिलेगा, जैसे नीमच, राजगढ़, श्योपुर, मुरैना, शिवपुरी, गुना, आगर मालवा, रतलाम, झाबुआ आदि जिले हंै, जहां से कुछ ही दूरी पर राजस्थान जिला लग जाता है। यहां से आवाजाही करने वाली बहनों को सिर्फ राजस्थान बार्डर तक का किराया देना होगा, इसके बाद उनका बिल्कुल किराया नहीं देना पड़ेगा।

यूपी की बसों में भी नहीं लगेगा किराया
मध्यप्रदेश के कई जिले यूपी की बार्डर से लगे हुए हैं, चूंकि राजस्थान की तरह उत्तरप्रदेश की रोडवेज बसों में भी रक्षाबंधन के दिन किराया नहीं लगात है, इसका लाभ शिवपुरी, दतिया, भिंड, सागर, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना, रीवा, अशोकनगर जिलेवासियों को मिलेगा, क्योंकि ये जिले उत्तरप्रदेश से सटे हुए हैं।

यह भी पढ़ें : 15 अगस्त से शुरू होगी ये स्पेशल ट्रेनें, लंबी दूरी के यात्रियों को नहीं बदलनी पड़ेगी ट्रेन

24 घंटे नहीं लगेगा टिकट
जानकारी के अनुसार रक्षाबंधन के लिए रोडवेज बसों में मुफ्त किराये का लाभ 10 अगस्त की रात से 12 बजे से लेकर 11 अगस्त की रात 12 बजे तक मिलेगा, हालांकि कंडेक्टर टिकट तो बनाएगा, लेकिन वह जीरो किराये का होगा, वह महिलाओं से इन 24 घंटे के दौरान एक भी रुपया किराये का नहीं लेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

PLA War Drill: चीनी सेना ने पेलोसी के निकलते ही शुरू की लाइव फायरिंग, युद्धपोतों ने ताइवान को छह तरफ से घेराMaharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में कल हो सकता है कैबिनेट का विस्तार, जानें बीजेपी और शिंदे कोटे से कितने बन सकते हैं मंत्रीहर घर तिरंगा मुहिम पर सियासत तेज, राहुल गांधी ने नाम लिए बिना RSS को बताया देशद्रोही संगठनकाली कमाई का कुबेर निकला क्लर्क, घर के हर कमरे से मिलीं नोटों की गड्डियां, 85 लाख कैश जब्तबीजेपी नेताओं का सचिन पायलट प्रेम, तारीफ के बहाने निशाने पर गहलोतचीन बॉर्डर के पास भारत और अमरीका की सेनाएं करेंगी युद्धाभ्यास, जानिए क्या है प्लानराजस्थान के 15 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, बांध के गेट खोले, अलर्ट जारीबिहार के विश्‍वविद्यालय शिक्षकों के लिए अच्‍छी खबर, मिल सकती है समय पहले पदोन्नति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.