scriptनवविवाहिता ने की खुदकुशी, तीन माह बाद भी कार्रवाई नहीं | Woman suicide case, bhopal police not in action | Patrika News

नवविवाहिता ने की खुदकुशी, तीन माह बाद भी कार्रवाई नहीं

locationभोपालPublished: Sep 23, 2022 01:43:55 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

महिला ने किया था प्रेम विवाह, प्रताडऩा से तंग आकर की खुदकुशी

Crime: लघु उद्योग के नाम पर 4 लाख की धोखाधड़ी

Crime: लघु उद्योग के नाम पर 4 लाख की धोखाधड़ी

भोपाल। राजधानी के शाहपुरा में करीब तीन माह पहले नवविवाहिता द्वारा खुदकुशी करने के मामले में पुलिस ने अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की है।जानकारी के मुताबिक महिला ने प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद से उसका पति अपने परिवार के लोगों के साथ मिलकर उसे प्रताडि़त करने लगा। तंग आकर महिला ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। बाद में पुलिस ने जांच के बाद आरोपित पति आकाश सेठी और उसके परिवार के खिलाफ दहेज प्रताडऩा और खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था। पिता ने इस मामले में ससुराल पक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

किया था प्रेम विवाह
जानकारी के मुताबिक को साक्षी एक मध्यमवर्गीय परिवार की बेटी थी। उसके पिता एलआइसी में कार्यरत हैं। साक्षी और आकाश ने दोनों परिवारों की सहमति से प्रेम विवाह किया था। विवाह के बाद कुछ समय तक सब कुछ ठीक रहा। लेकिन जैसे-जैसे समय गुजरा अचानक सेठी परिवार के मन में लालच आया और उन्होंने साक्षी के पिता से कार और नकद राशि की मांग शुरू कर दी। नहीं देने पर साक्षी को प्रताडि़त करना शुरू कर दिया।
अब तक नहीं सुनवाई
विगत 07 जुलाई को पिता राकेश सारस्वत के पास सूचना आई कि साक्षी की मृत्यु हो गई है। पिता का आरोप है कि दहेज लोभी ससुराल पक्ष के लोगों ने ही उसकी बेटी की हत्या की है। मामले में पिता ने पुलिस मुख्यालय से भी गुहार लगाई, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। पिता का कहना है कि आला अधिकारी तो सहयोग कर रहे हैं, लेकिन निचले स्तर से कार्रवाई रुकी हुई है। पिता का कहना है कि आज ढाई माह हो चुके हैं, लेकिन आरोपियोंं की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो