script

महिलाएं कचरा बीनने के बहाने करती थीं रैकी और फिर कार से आकर गैंग कर देती थी ‘घर साफ’

locationभोपालPublished: Sep 09, 2020 09:55:09 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

शहर की पॉश कॉलोनियों में कचरा बीनने के बहाने महिलाएं करती थीं सूने घरों की रैकी और फिर घरों में होती थी चोरियां, क्राइम ब्रांच ने गैंग का किया पर्दाफाश..

chori.jpg

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में क्राइम ब्रांच पुलिस ने चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने पारदी गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। गिरोह के पास से करीब 17 लाख के जेवरात और करीब डेढ़ लाख रुपए नकद बरामद किए गए हैं। गैंग के सदस्य चोरी का माल बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे थे तभी पुलिस ने उन्हें धरदबोचा। पुलिस चोरी का माल खरीदने वाले आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

 

01_2.jpg

कचरा बीनने के बहाने होती थी सूने घरों की रैकी
पारदी गिरोह से जुड़े आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद जब पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो पुलिस भी आरोपियों के वारदातों को अंजाम देने के तरीके को जानकर हैरान रह गई। पुलिस ने बताया कि गैंग की महिला सदस्य शहर के अलग अलग इलाकों में कचरा बीनने के बहाने सूने घरों की रैकी करती थीं और फिर गैंग के अन्य सदस्यों को सूने मकानों के बारे में जानकारी देती थीं। जिसके बाद गैंग के दूसरे सदस्य सूने मकानों को रात के अंधेरे में अपना निशाना बनाते थे।

 

कार से आते थे चोर
पुलिस के मुताबिक गिरफ्त में आया पारदी गिरोह भोपाल शहर के 10 थाना क्षेत्रों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुकी है। अधिकतर शहर के पॉश इलाकों में चोरियां गिरोह ने की थीं। पूछताछ के दौरान ये भी पता चला है कि आरोपी कार से सवार होकर चोरी की वारदातों को अंजाम देने के लिए जाते थे। गिरोह के सदस्य चोरी का माल बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे थे इसी दौरान मुखबिर से उनके बारे में सूचना मिली जिसके बाद पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश कर दिया। पुलिस फिलहाल आरोपियों से पूछताछ कर रही है पूछताछ में और भी चोरी की वारदातों को खुलासा होने की उम्मीद है।

ट्रेंडिंग वीडियो