scriptपाकिस्तानी खिलाड़ियों की पत्नी के साथ हैं शशि थरूर, अब सामने आई वायरल तस्वीर की सच्चाई | World cup 2019: shashi Tharoor picture viral with PAK cricketers wife | Patrika News

पाकिस्तानी खिलाड़ियों की पत्नी के साथ हैं शशि थरूर, अब सामने आई वायरल तस्वीर की सच्चाई

locationभोपालPublished: Jun 22, 2019 05:08:57 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

india pakistan match के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी शशि थरूर की यह तस्वीर। थरूर के साथ खड़ी महिलाओं को बताया जा रहा है पाकिस्तानी खिलाड़ियों की पत्नी। जानिए उस तस्वीर की पूरी सच्चाई।

shashi Tharoor picture with PAK cricketers wife

पाकिस्तानी खिलाड़ियों की पत्नी के साथ हैं शशि थरूर, अब सामने आई वायरल तस्वीर की सच्चाई

भोपाल. वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) में भारत-पाकिस्तान ( India Pakistan matches ) के साथ मैच के बाद सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही थी। वायरल तस्वीर में कांग्रेस नेता शशि थरूर ( Shashi Tharoor picture with PAK cricketers wife )कुछ महिलाओं के साथ दिख रहे हैं। शशि थरूर ( shashi tharoor Viral Picture ) के साथ खड़ी महिलाओं के बारे में सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि ये महिलाएं पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की पत्नियां हैं।
वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) में भारत-पाकिस्तान के साथ हुए मैच को देखने के लिए कांग्रेस नेता शशि थरूर ( Shashi Tharoor ) भी गए थे। मैच के बाद दोनों टीमों को लेकर सोशल मीडिया पर ऐसे तो कई मीम्स वायरल हो रहे थे। साथ ही शशि थरूर की एक तस्वीर भी वायरल होने लगी। शशि थरूर की इस तस्वीर पर सोशल मीडिया पर लोग खूम मजे ले रहे थे। साथ ही उन्हें ट्रोल्स भी कर रहे थे।
https://twitter.com/DrAmankashyap/status/1140928039884337152?ref_src=twsrc%5Etfw
 

पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की हैं पत्नियां
सोशल मीडिया पर जो तस्वीर लोग धड़ल्ले से शेयर कर शशि थरूर का मजाक उड़ा रहे थे। तस्वीर में उनके साथ खड़ी महिलाओं को पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों की पत्नी बता रहे थे। साथ ही ट्रोलर्स तरह-तरह की कमेंट कर उस तस्वीर को वायरल किए जा रहे थे। तस्वीर वायरल होने के छह दिन बाद अब इसकी सच्चाई भी सामने आ गई है।
https://twitter.com/hashtag/playing11?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
 

एआईपीसी ने किया खारिज
दरअसल, कांंग्रेस पार्टी से जुड़े प्रोफेशनल लोगों का एक संगठन है। जिसका नाम है ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस। ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के मध्यप्रदेश अध्यक्ष दीपक बागड़िया ने इस तस्वीर की सच्चाई बताई है। दीपक बागड़िया ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि जिस तस्वीर को शेयर कर शशि थरूर को बदनाम किया जा रहा है, वो तस्वीर मध्यप्रदेश के इंदौर की है। 18 फरवरी 2018 को इंदौर में एआईपीसी के द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें शशि थरूर भी आए थे। वहीं, यह तस्वीर ली गई है।
पत्रिका ने की पड़ताल
ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के मध्यप्रदेश अध्यक्ष दीपक बागड़िया के दावों पर हमने भी पड़ताल शुरू की। सबसे पहले शथि थरूर के ट्विटर अकाउंट पर जाकर उन्हें खंगालना शुरू किया। फरवरी में उनके द्वारा जो तस्वीर उनके ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की गई है। उसमें हमें वायरल तस्वीर भी मिल गई। वहीं, तस्वीर जिसके बारे में कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों की पत्नी के साथ शशि थरूर हैं।
https://twitter.com/ShashiTharoor/status/965296632546803712?ref_src=twsrc%5Etfw
 

थरूर के साथ खड़ी महिलाएं उद्यमी हैं
दरअसल, शशि थरूर ने जिन महिलाओं के साथ तस्वीर शेयर की है। ये महिलाएं इंदौर में आयोजित ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के कार्यक्रम में शामिल होने आईं थीं। 18 फरवरी 2018 को शशि थरूर ने अपने ट्विटर हैंडल से यह तस्वीर शेयर कर लिखा है कि तीन घंटे की बैठक के इंदौर की उद्यमी संगठन की महिलाओं के साथ। उसके बाद उन्हें ब्रैकेट में लिखा कि लेकिन लोग कई तरह के सवाल पूछ रहे हैं।
ऐसे में दीपक बागड़िया द्वारा किए गए दावे कि पुष्टि शशि थरूर के ट्विटर एकाउंट से हो गई। सोशल मीडिया पर जो तस्वीर पाकिस्तानी खिलाड़ियों की पत्नी बताकर शेयर की जा रही है, वो फेक है। ऐसे में आपके लिए भी सलाह है कि बिना तहकीकात के कुछ भी शेयर कर किसी को बदनाम नहीं करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो