script

शिवराज सरकार के इस विधायक ने हलफनामे में दी गलत जानकारी, बढ़ी मुश्किलें

locationभोपालPublished: Oct 10, 2018 01:38:04 am

इधर, आप के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल ने चुनाव आयोग में भाजपा के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई।

wrong information given by the legislator in the affidavit

wrong information given by the legislator in the affidavit

भोपाल. मध्य विधानसभा सीट से विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह द्वारा 2013 में दिए गए हलफनामे को लेकर मंगलवार को चुनाव आयोग को शिकायत की गई है। शिकायत में बताया गया है कि विधायक ने नामांकन दाखिल करने के दौरान जो संपत्ति का विवरण दिया था, उसमें असत्य, अधूरी और भ्रामक जानकारी दी गई है। शिकायतकर्ता सिद्दार्थ गुप्ता ने 7 पेज के विवरण के साथ शिकायत में सुरेंद्र नाथ सिंह द्वारा 2013 के शपथ पत्र में बताई गई जानकारी के अलावा भी लंबी सूची पेश की गई है, जिसका शपथ पत्र में कोई उल्लेख नहीं है।

शिकायतकर्ता ने मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव और जिला निर्वाचन अधिकारी सुदाम खाडे को की गई शिकायत में जनप्रतिनिधि द्वारा शपथ पत्र में झूठी जानकारी देने का आरोप लगाया गया है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव का कहना है कि उन्हें शिकायत मिली है। कोई भी प्रत्याशी यदि गलत शपथपत्र देता है तो उस पर विधिक कार्रवाई होती है। इस पर विधिक प्रक्रिया अनुसार कार्रवाई की जा सकती है। हम शिकायत का परीक्षण करेंगे।

50 अफसर-कर्मचारियों की शिकायतें

मंगलवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को 50 अफसरों-कर्मचारियों की भी शिकायत पहुंची। अलग-अलग जगहों से आई शिकायतों में आरोप लगाया गया है कि ये सभी अफसर 5 से 10 साल से एक ही जगह एक ही पद पर जमें हुए हैं। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने शिकायतों को पंजीकृत कर लिया गया है।

मतदाताओं को हाउसिंग स्कीम के नाम पर धमका रहा प्रशासन

भोपाल. 12 नंबर मार्केट स्थित इंदिरा नगर अफॉर्डेबल हाउसिंग स्कीम से गरीबों को बाहर निकालने का मामला मंगलवार को चुनाव आयोग तक पहुंच गया। कांग्रेस नेता व पूर्व विधायक पीसी शर्मा ने इस मामले में महापौर आलोक शर्मा, निगमायुक्त अविनाश लवानिया सहित पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के खिलाफ मतदाताओं को धमकाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में उनके वोटर ज्यादा रहते हैं।आयोग को दी शिकायत में कांग्रेस ने इस मामले की जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की भी मांग की है।

कांग्रेस नेता अविनाश कड़वे, हुकुम सुरैया, साजिद पठान, सौरभ जैन ने कहा कि वार्ड 49 और 50 के मतदान केंद्रों पर पिछले चुनाव में कांग्रेस को सबसे ज्यादा वोट मिलेने से इससे भाजपाई नाराज चल रहे थे। आचार संहिता लगने के बाद इन मतदान केंद्रों के पास रहने वाली गरीब जनता को धमकाने के लिए ये कार्रवाई की गई है।

कांग्रेस ने शिकायत में कहा है कि मप्र चुनाव 2018 के लिए लागू आचार संहिता के बाद नगर निगम ने इंदिरा नगर हाउसिंग स्कीम में रहने वाले मतदाताओं को किस्तें जमा नहीं करने के बदले में घर से बाहर निकालने की धमकी भरे नोटिस भेजकर उनके घरों पर मय सामान के ताले लगा दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो