scriptएमपी सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को योगी सरकार ने दिया बड़ा झटका | yogi goverment cancelled land alotment of IMT ghaziabad owned by nakul | Patrika News

एमपी सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को योगी सरकार ने दिया बड़ा झटका

locationभोपालPublished: May 28, 2019 09:07:36 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

योगी सरकार ने किया आईएमटी गाजियाबाद के हॉस्टल की जमीन का आवंटन रद्द

kamalnath
भोपाल. उत्तर प्रदेश की सरकार ने मध्यप्रदेश सीएम के बेटे नकुलनाथ को बड़ा झटका दिया है। यूपी के गाजियाबाद में स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी के लिए आवंटित करोड़ों की जमीन के आवंटन को निरस्त कर दिया है। इस संस्था के प्रमुख कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा से सांसद नकुलनाथ हैं।
दरअसल, आईएमटी पर अवैध रूप से जमीन कब्जाने का आरोप बीजेपी नेता राजेंद्र त्यागी ने लगाया था। इसे लेकर सीएम और राज्यपाल से उन्होंने शिकायत की थी। जिसके बाद गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की वाइस प्रेसिडेंट कंचन वर्मा ने जांच समिति के फैसले पर मुहर लगा दी। वहीं, प्रवर्तन विभाग को जमीन पर कब्जा लेने और जमीन पर बने हॉस्टल को तोड़ने का निर्देश भी जारी किया है।
यह जमीन गाजियाबाद के राजनगर स्थित आईएमटी परिसर की है। इसे लेकर शिकायत की गई थी कि 1968 में गाजियाबाद इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने लाजपत राय कॉलेज के लिए वहां 54049.25 वर्ग गज जमीन आवंटित की थी। अब गाजियाबाद इंप्रूवमेंट अब गाजियाबाद विकास प्राधिकरण है।
आवंटन के समय से ही 10841 वर्ग मीटर जमीन पर विवाद चल रहा था। कोर्ट से स्टे था, जो 1977 में खारिज हो गया। आरोप है कि गलत तरीके से जमीन पर आईएमटी कॉलेज का निर्माण किया गया। जीडीए सचिव संतोष राय की अध्यक्षता में पूरे मामले की जांच कराई गई। जांच को सही मानते ही अब आवंटन को रद्द कर दिया गया है।
गौरतलब है कि आईएमटी की गिनती देश के टॉप संस्थानों में होती है। 1970 के दशक में इसकी स्थापना कमलनाथ के पिता महेंद्र नाथ ने की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो