कभी भी बिस्तर में पेपर बिछाकर न खाएं खाना, हो सकते हैं कंगाल

कभी भी बिस्तर में पेपर बिछाकर न खाएं खाना, हो सकते हैं  कंगाल
vastu

Astha Awasthi | Publish: May, 10 2019 03:29:33 PM (IST) | Updated: May, 10 2019 03:29:34 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

कभी भी बिस्तर में पेपर बिछाकर न खाएं खाना, हो सकते हैं कंगाल

भोपाल। आपके बेडरूम की सबसे जरूर चीज होती है आपका बिस्तर। वास्तु के अनुसार पलंग दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम दिशा में होना चाहिए। बिस्तर को दक्षिण दिशा की दीवार के साथ होना चाहिए। सोते समय सिर दक्षिण की ओर और पैर उत्तर में होने चाहिए। ध्यान रहे पलंग दीवार के एकदम बीच में होना चाहिए। यही पलंग की बेडरूम में एकदम सही दिशा है।

शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि बिस्तर का वास्तु से गहरा संबंध होता है। अगर आप रात को बिस्तर में सोने के बाद अपने बिस्तर को ऐसे ही छोड़ देते है तो ये आपके लिए बहुत सारी परेशनियों को न्यौता देना होगा। हम अनजाने में ही कुछ काम ऐसे करते है जिनके बारे में हमें पता नहीं होता है और हम अनजाने में बड़ी गलती कर बैठते हैं। जीवन में आर्थिक रुप से सफल होने के लिए हमें कुछ गलतियों को करने से बचना होगा। जानिए वो कौन सी गलतियां है जिन्हें आपको नहीं दोहराना है.....

vastu

बिस्तर को सही रखें

जब भी रात में आप अपने बिस्तर पर सोएं तो घ्यान रखें कि आपके मुंह में कुछ भी खाने की चीज न हो। सुबह बिस्तर से उठने के बाद ध्यान रहे कि बिस्तर को बिखरा हुआ नहीं छोड़ा जाना चाहिए। ऐसा करने से घर में पैसा आने में कमी हो जाती है आपर आर्थिक रूप से कमजोर होने लगते हैं। जब भी उठे तो बिस्तर को ठीक कर दे और कोशिश करें कि बेडशीट में एक भी सिलवट न हो तो अच्छा है।

vastu

बिस्तर में कभी न खाएं खाना

कई लोगों की आदत होती है बिस्तर पर ही पेपर बिछा कर खाना खाने की, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। बिस्तर पर कभी भी खाना न खाएं। ग्रंथों के अनुसार कहा गया है कि बिस्तर पर अन्न व चाय नहीं ग्रहण करना चाहिए। इससे कई बीमारियां को घेरती ही है साथ ही बरकत नहीं होती है। घर में आर्थिक रुप से असर पड़ता है।

बिस्तर के सामने न लगाएं आईना

बेडरूम में सो कर जागने के बाद कभी भी आईना न देखें। वास्तु शास्त्र के अनुसार बेड के सामने कभी भी शीशा नहीं लगाना चाहिए। सुबह के समय सो कर उठने के बाद आईना देखने से उसका निगेटीविटी का रिफलेक्ट हमारे ऊपर पड़ सकता है। इसलिए बिस्तर से कभी भी शीशा न देखें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned