scriptyou want to take a walk then go here, it will be fun | सैर सपाटा करना है तो यहां जाईये, आ जाएगा मजा | Patrika News

सैर सपाटा करना है तो यहां जाईये, आ जाएगा मजा

अगर आप भी बारिश के मौसम का आनंद लेना चाहते हैं, मौसम खुलते ही सैर-सपाटा करना चाहते हैं, तो आप अपने शहर के आसपास के क्षेत्रों में पहुंचकर प्राकृतिक झरनों का आनंद ले सकते हैं.

भोपाल

Published: July 27, 2022 02:32:22 pm

भोपाल. अगर आप भी बारिश के मौसम का आनंद लेना चाहते हैं, मौसम खुलते ही सैर-सपाटा करना चाहते हैं, तो आप अपने शहर के आसपास के क्षेत्रों में पहुंचकर प्राकृतिक झरनों का आनंद ले सकते हैं, पहाड़ों से गिरते झरने, कल-कल बहता हुआ पानी और डेम में हर सैंकड निकल रहा लाखों लीटर पानी आपको मंत्रमुग्ध कर देगा, बात करें राजधानी भोपाल की तो, यहां चंद किलोमीटर की दूरी पर ही आपको ऐसे रमणीय स्थल मिलेंगे, जहां जाकर आप जीवन का आनंद ले सकते हैं। आईये जानते हैं, इन स्थलों पर कैसे पहुंचा जाए।

सैर सपाटा करना है तो यहां जाईये, आ जाएगा मजा
सैर सपाटा करना है तो यहां जाईये, आ जाएगा मजा
सैर सपाटा करना है तो यहां जाईये, आ जाएगा मजामहादेव पानी-
रायसेन रोड पर राजधानी भोपाल से करीब 38 किलोमीटर दूर स्थित महादेव पानी पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना है, यहां पहाड़ों से बहता हुआ झरना पचमढ़ी के बी फॉल को भी फेल करता है, पिछले दो दिनों खुले मौसम के कारण यहां आसपास के सैंकड़ों लोग पहुंचकर झरने में नहाने का आनंद ले रहे हैं। बारिश के दौरान पहाड़ों के बीच से बहते झरने का लुत्फ उठाने मंगलवार को बड़ी संख्या में राजधानी भोपाल सहित आसपास क्षेत्रों से लोग महादेव पानी पहुंचे। परिवार और दोस्तों के साथ यहां पहुंचे लोगों ने जमकर मौज मस्ती की और झरने के गिरते पानी में अठखेलियां की।
सैर सपाटा करना है तो यहां जाईये, आ जाएगा मजाकलियासोत डेम
भोपाल के मध्य स्थित कलियासोत डेम शहरवासियों के लिए इन दिनों आकर्षण का केंद्र बना हुआ है, ये डेम चुनाभट्टी व नेहरूनगर क्षेत्र में स्थित है, यहां जाने के लिए आप भोपाल के किसी भी क्षेत्र से महज १५ से २० मिनट में दो पहिया व चार पहिया वाहनों से पहुंच सकते हैं, यहां एक तरफ लबालब भरा डेम तो दूसरी तरफ हरियाली के बीच दिखता शहर आपको मंत्रमुग्ध कर देगा, यहां मौसम सुहाना होने पर सैंकड़ों की संख्या में युवा व लोग परिवार सहित पहुंचते हैं। यहां से आप केरवा डेम भी पहुंच सकते हैं, इस बीच आपको और भी डेम मिलेंगे, जंगल के बीच से केरवा डेम पहुंचने का रास्ता काफी आकर्षक है, एक तरफ आपको बहता पानी नजर आएगा, तो दूसरी तरफ पहाड़ और जंगल, यहां कई छोटी मोटी दुकानों पर आपको मैगी भी खाने को मिलेगी, वैसे तो आप मैगी घर पर दो मिनट में बना लेते हैं, लेकिन बारिश के मौसम में गरमा गरमा यहां की मैगी आपको मजा ला देगी।
सैर सपाटा करना है तो यहां जाईये, आ जाएगा मजातवा डेम
नर्मदा नदी की सहायक नदी तवा पर बना तवा डेम इन दिनों बारिश के पानी से लबालब हो चुका है, उसके सारे गेट खोल दिए गए हैं ऐसे में हर सैंकेड लाखें क्युसिक बहता पानी आपका मन मोह लेगा, बहते पानी के साथ आती पानी की फुहारें आपके मन को भी आनंदित कर देती है, मौसम खुलने के साथ ही लोग यहां पहुंचने लगे हैं, ताकि बारिश का आनंद लिया जा सके।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवारIndependent Day पर देशभर के 1082 पुलिस जवानों को मिलेगा पदक, सबसे ज्यादा 125 जम्मू कश्मीर पुलिस कोहरियाणा में निकली 6600 फीट लंबी तिरंगा यात्रा, मनाया जा रहा आजादी के अमृत महोत्सव का जश्नIndependence Day 2022: लालकिला छावनी में तब्दील, जमीन से आसमान तक काउंटर-ड्रोन सिस्टम से निगरानी14 अगस्त को 'विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस' मनाने पर कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- नफरत फैलाने के लिए त्रासदी का दुरुपयोग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.