scriptचलती ट्रेन से युवक को दिया धक्का हुई मौत,अदालत ने दी उम्रकैद की सजा | young man was pushed to death by a moving train | Patrika News

चलती ट्रेन से युवक को दिया धक्का हुई मौत,अदालत ने दी उम्रकैद की सजा

locationभोपालPublished: Jan 29, 2020 08:59:10 am

अदालत ने सुनाया फैसला

death by a moving train

death by a moving train

भोपाल। चलती ट्रेन से धक्का देकर हत्या के एक मामले में अदालत ने रज्जू लाल उर्फ राजमल को उम्रकैद- जुर्माने की सजा सुनाई है। अपर सत्र न्यायाधीश चन्द्रदेव शर्मा ने यह फैसला सुनाया है। मामला जीआरपी थाने का है। अभियोजन के अनुसार इलाहाबाद निवासी रितेश 17 फरवरी 2018 को भाई सुमित के साथ कामायनी एक्सप्रेस से रिश्तेदार की शादी में भोपाल आ रहा था। रितेश बोगी के गेट पर बैठा था। सूखी सेवनिया के पास रज्जू लाल उर्फ राजमल ने रितेश को लात मारकर चलती ट्रेन से गिराकर हत्या कर दी थी।

तीन हजार रुपए के चेक का 12 करोड़ रुपए का क्लोन चेक तैयार कर भुगतान करने की कोशिश

चर्चित कंस्ट्रक्शन कंपनी दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड का क्लोन चेक लगाकर 12 करोड़ रुपए भुगतान करने की कोशिश का मामला सामने आया है। जालसाज ने कंपनी के 3 हजार रुपए के जारी हो चुके चेक का क्लोन तैयार कर 12 करोड़ रुपए बैंक से भुगतान कराने की कोशिश की है। जबकि 3 हजार रुपए के चेक का भुगतान हो चुका है। चेक में हेराफेरी पकड़े जाने के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक, भरत सिंह दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड के अध्यक्ष हैं। जिसका कार्यालय प्लॉट-5 गोविन्द नारायण सिंह गेट के अंदर चूनाभट्टी में है। भरत ने पुलिस को बताया कि कंपनी द्वारा पूर्व में जारी किए चेक क्रमांक 442678 ( तीन हजार रुपए) को अज्ञात व्यक्ति ने क्लोनिंग कर फर्जी चेक तैयार किया है।

 

जालसाज ने फर्जी चेक को मणिपुर हिल्स एण्ड बैकवर्ड डेव्लपमेंट कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के नाम से बारह करोड़ रूपए 24 जनवरी को अपने बैंक पंजाब नेशनल बैंक शाखा-इरिलबंग, कोंगबा अयांगपल्ली रोड, मणिपुर से भुगतान हेतु जमा किया।

 

इसकी जानकारी कंपनी को 27 जनवरी को तब हुई जब पंजाब नेशनल बैंक ने कंपनी को इसकी जानकारी दी। भरत ने पुलिस को बताया कि उक्त चेक 11 दिसंबर को राधिका डहरवाल को मकान का किराया देने के लिए किया गया था, जिसका भुगतान भी हो चुका है। फिलहाल, पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।

ट्रेंडिंग वीडियो