बेटे का शव देख बिलखती मां ने कहा- उठ मेरे लाल घर चल, जेवर और पैसे मुझसे ले लेना पुलिसवालों पर बेटा लौटा दो

बेटे का शव देख बिलखती मां ने कहा- उठ मेरे लाल घर चल, जेवर और पैसे मुझसे ले लेना पुलिसवालों पर बेटा लौटा दो

Pawan Tiwari | Publish: Jun, 20 2019 11:18:03 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

  • बीआरटीएस कॉरिडोर में कार टकराने के बाद पुलिसकर्मियों ने दो युवकों की जमकर पिटाई की थी।
  • पुलिस कस्टडी में एक युवक शिवम की मौत हो गई थी। जबकि दूसरा घायल है।
  • जिस शिवम की मौत हुई है वह पुलिस में भर्ती होने की तैयारी कर रहा था।


भोपाल . राजधानी भोपाल के साइबर सेल में पदस्थ एएसआई के बेटे की बैरागढ़ थाने में मौत के मामले में पुलिस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। मृतक शिवम के पिता ने बताया कि मेरा बेटा पुलिस में भर्ती होने की तैयारी कर रहा था। मुझे नहीं पता था कि मेरे ही विभाग के लोग उसकी हत्या कर देंगे। पिता ने कहा- आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाए तभी न्याय मिलेगा।

बिखलती मां ने कहा- लौटा दो बेटा
बेटे की लाश देखकर मां का हाल बेहाल है। बेटे की लाश देखकर मां संगीता मिश्रा और पिता का पर दुखों का पहाडज़ टूट पड़ा है। हमीदिया अस्पताल में बेटे की लाख देखकर मां बेसुध हो गईं। वह बार-बार कहती रही मेरा लाल पुलिस में जाता उसे पुलिसवालों ने क्या मार डाला। पुलिस को जेवर और नगदी कम पड़ रही हो तो मैं देती हूं बस मेरे जीवन का सहारा मुझे लौटा दे। रोती हुआ मां ने कहा अब बुढ़ापे में मेरी सेवा कौन करेगा। शिवम के शव पर बार-बार हाथ फेरती मां ने कहा- उठ मेरे लाल घर चल।

 

bhopal

मरने के बाद मुंह में डाली शराब
शिवम के मामा ने बताया कि पुलिस ने मेरे भांजे के साथ मारपीट की है। मारपीट के निशान उसके शरीर में हैं। पुलिस की मार के कारण ही शिवम की मौत हुई है। पुलिस ने मौत के बाद उसके मुंह में शराब डाली है। शिवम के पिता के अलावा शिवम के चाचा भी पुलिस में हैं। उसके चाचा इंदौर में एसएफ में पदस्थ हैं। शिवम के एक दोस्त ने बताया कीि आखिरी बार उसने मुझसे बात की थी तब उसने कहा था मुझे बचा लो ये मुझे बहुत मार रहे हैं।


शिवम को घसीटते दिखे पुलिसकर्मी
बैरागढ़ थाने के सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं जिसमें शिवम जमीन पर गिरते दिख रहा है और पुलिसकर्मी उसे घसीट रहे हैं। घसीटने के साथ-साथ उसके साथ मारपीट भी कर रहे हैं।

 

 

 

सीएम ने दिए न्यायिक जांच के आदेश
मामले में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा- भोपाल के बैरागढ़ इलाक़े में हुई एक वाहन दुर्घटना के बाद युवक शिवम मिश्रा की मौत की घटना की न्यायिक जांच के आदेश दे दिये गये है। घटना की निष्पक्ष जाँच होगी।जाँच में जो भी दोषी पाया जायेगा, उसे क़तई बख़्शा नहीं जायेगा। परिवार के साथ न्याय होगा।

 

इसे भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में चमगादड़ों के कारण हो रही बिजली कटौती, मंत्री ने कहा- लोगों के घरों में बढ़े एसी भी जिम्मेदार

क्या है मामला
राजधानी के बैरागढ़ में शिवम की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात करीब 2.30 बजे दो युवक को बीआरटीएस कॉरिडोर से चार पहिया वाहन निकालने और टकराने के जुर्म में इतना पीटा की उनमें से एक कि मौत हो गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned