scriptYouth showed enthusiasm for recruitment amid protests against Agneepat | अग्निपथ योजना के विरोध के बीच युवाओं ने भर्ती के लिए दिखाया उत्साह | Patrika News

अग्निपथ योजना के विरोध के बीच युवाओं ने भर्ती के लिए दिखाया उत्साह

देशभर में अग्निवीर के लिए 3 दिन में 57000 आवेदन, भारतीय वायु सेना ने जारी की 3000 रिक्तियां

भोपाल

Published: June 27, 2022 06:06:47 pm

भोपाल. देशभर में अग्निपथ योजना के विरोध और आलोचना के बीच भारतीय वायु सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए केवल 3 दिनों में ही लगभग 57000 आवेदन प्राप्त हुए। भारतीय वायु सेना ने रविवार 27 जून को 3000 रिक्तियों की घोषणा की थी। इस योजना के तहत भारतीय वायु सेना में भर्ती प्रक्रिया 5 जुलाई को समाप्त होगी। भारतीय एयरफोर्स इस साल 3000 अग्निवीरों की भर्ती करेगा और उसका प्रशिक्षण 30 दिसंबर से शुरू होगा।

patrika_mp_agniveer_agneepath.png

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के कई जिलों में योजना के विरोध में जमकर प्रदर्शन हुए है इनमें ग्वालियर में युवाओं ने रेलवे संपत्ति को तहस नहस कर दिया आगजनी की। प्रदेश के सीएम शिवराज ने अग्निवीरों को प्रदेश पुलिस में मौका देने की घोषणा की उसके बाद भी युवाओं ने विरोध जारी रखा। देशभर में हिंसक विरोध प्रदर्शन के ठीक एक हफ्ते बाद आई इस भर्ती में लोगों ने बढ़ चढ़कर आवेदन किया है। हालांकि देश के कई हिस्सों में अभी भी सेना की इस भर्ती के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। फिलहाल हरियाणा पंजाब और पश्चिम बंगाल में लोग इस योजना के विरोध में अभी भी प्रदर्शन कर रहे हैं।

पंजाब के किसान संघ ने नौजवान भारत सभा के सदस्यों के साथ शुक्रवार 24 जून को राज्य के 90 स्थानों पर अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने एसडीएम के माध्यम से भारत के राष्ट्रपति को ज्ञापन भी प्रस्तुत किया।

ज्ञापन में कहा गया है कि यह आश्चर्यजनक है कि सरकार ने इस तरह के दूरगामी परिवर्तनों की घोषणा करने से पहले किसी भी न्यूनतम प्रक्रिया का पालन नहीं किया। कई भर्ती प्रक्रिया की कोई प्रायोगिक कवायद नहीं की गई इन प्रस्तावों पर न तो संसद के सदनों और ना ही रक्षा मामलों में संसदीय स्थाई समिति के समक्ष कोई भी चर्चा की गई।

संयुक्त किसान मोर्चा और भारतीय किसान यूनियन द्वारा अग्नीपथ योजना के विरोध में शुक्रवार को हजारों किसानों ने हरियाणा की सड़कों पर भी प्रदर्शन किया। इस मौके पर क्रांतिकारी किसान संघ के नेता दर्शन पाल ने कहा किसानों के निकायों द्वारा अग्निपथ योजना के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया गया है। शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर जिला एवं प्रखंड मुख्यालयों पर ज्ञापन भी सौंपा गया । इसी तरह के विरोध दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़ सहित अन्य राज्यों में आयोजित किए गए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

अरविंद केजरीवाल ने जारी किया मिस्ड कॉल नंबर, भारत को नंबर वन देश देखने वालों से की घंटी बजाने की अपीलCBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: मनीष सिसोदिया के घर CBI रेड के विरोध में प्रदर्शन कर रहे AAP कार्यकर्ताओं पुलिस ने हिरासत में लियाबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'CBI Raid: दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI की टीम, 20 ठिकानों पर चल रही छापेमारीJanmashtami 2022: मुंबई और ठाणे में इन जगहों पर लगी है सबसे उंची दही हांडी, 10 थर लगाने पर 21 लाख का इनामबिलकिस बानो केसः 6000 से अधिक सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट से दोषियों की रिहाई को रद्द करने की मांग कीDahi Handi Festival: मुंबई में दो साल बाद कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, शहर के कई इलाकों में फोड़ी जाएगी दही हांडीमथुरा, वृंदावन समेत कई जगहों पर आज है जन्माष्टमी की धूम, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और विधि
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.