दूसरों की जान बचाने गए थे, Coronavirus की चपेट में आ गए आपदा प्रबंधन दल के दर्जनों कर्मचारी

Coronavirus के बढ़ते मामले चिंता बढ़ा रहे है (136 New Coronavirus Positive Case Found In Odisha) (Odisha News)...

 

By: Prateek

Updated: 11 Jun 2020, 07:53 PM IST

भुवनेश्वर: ओडिशा में Coronavirus कहर बरपाता जा रहा है। संक्रमण के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। लेकिन गुरुवार को सामने आए मामलों ने चिंता के साथ—साथ दुख भी पहुंचाया है। क्योंकि अपनी जान पर खेलकर ओरो की जान बचाने के लिए गए आपदा प्रबंधन दलों के 54 कर्मचारी भी संक्रमित पाए गए हैं। यह भी पश्चिम बंगाल में चक्रवती तूफान अंफान से प्रभावित इलाकों में राहत कार्य के लिए गए थे। लौटे तो इनका टेस्ट किया गया था जो पॉजिटिव आई है।


यह भी पढ़ें: बड़ी मुश्किल से पहुंचे थे घर, इस वजह से शुरू हुआ मजदूरों का रिवर्स माइग्रेशन

गुरुवार को ओडिशा में कुल 136 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इनमें से गंजाम जिले से 3, खोरदा से 17, कटक से 7, केंद्रपाड़ा से 1, पुरी से 3, मयूरभंज में 9, गजपति से 7, नुआपाड़ा से 2, केंदुझार से 8, कंधमाल से 15, ढेंकनाल से 3, कालाहांडी से 2, संबलपुर से 1, झारसुगुडा से 4 मरीज सामने आए हैं। इसी के साथ आपदा प्रबंधन दल एनडीआरएफ, ओडीआरएएफ तथा अग्निश्मन सेवा 54 कर्मचारी भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: जब फर्श पर अचानक उभर आए भोलेनाथ!...भक्तों को दिखा चमत्कार

यहां एक राहत की बात है कि ओडिशा में गुरुवार को 72 मरीज ठीक भी हुए हैं। इस तरह प्रदेश के कुल 3386 पॉजिटिव मामलों में से 1092 केस ही एक्टिव हैं। गुरुवार को एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत भी हो गई। भुवनेश्वर निवासी 38 वर्षीय महिला का लंबे समय से सोरायसिस बीमारी का इलाज भी चल रहा था। इस तरह प्रदेश में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 12 हो गई हैं।

ओडिशा की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned