scriptहाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर 48 घंटे का बंद,यह ट्रेनें हुई निरस्त | 48 hours off on demand of a high court bench in western odisha | Patrika News

हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर 48 घंटे का बंद,यह ट्रेनें हुई निरस्त

locationभुवनेश्वरPublished: Nov 29, 2018 06:21:48 pm

Submitted by:

Prateek

बंद होने के कारण लोग रोजमर्रा की चीजें नहीं खरीद सके। आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया…

protest

protest

(पत्रिका ब्यूरो,भुवनेश्वर): पश्चिम ओडिशा में हाईकोर्ट की बेंच स्थापित करने की बहुप्रतीक्षित मांग को लेकर 48 घंटे के बंद का जनजीवन पर असर दिखायी पड़ा। ओडिशा के क्षेत्र में नौ जिले हैं। बंद का व्यापक असर होने के कारण लोग घरों से नहीं निकले। सड़क और रेल यातायात पूरी तरह ठप रहा। इस रूट पर चलने वाली ट्रेनें भी रोक दी गईं। यहां गुजरने वाली 17 ट्रेनों का आवागमन प्रभावित रहा। कुछ के रूट बदलकर काम चलाया गया। बाजार बंद होने के कारण लोग रोजमर्रा की चीजें नहीं खरीद सके। आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया।


गुरूवार से शुरू हुए बंद का आह्वान ऑल वेस्टर्न ओडिशा बार एसोसिएशन व वकीलों की सेंट्रल एक्शन कमेटी ने किया था। इस बंद को वकीलों के विभिन्न संगठनों का समर्थन प्राप्त है। बंद के दौरान दुकाने, स्कूल, व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। वकीलों ने रेलों का आवागमन रोक दिया। संबलपुर-पुरी व संबलपुर-रायगढ़ा इंटरसिटी ट्रेन के आगे प्रदर्शन करके उन्हें बढ़ने नहीं दिया। बीजू पटनायक विवि की परीक्षाएं भी आगे बढ़ा दी गईं।


15 तक आंदोलन का निर्णय

बलंगीर बार एसोसिएशन ने एक से 15 दिसंबर तक आंदोलन का निर्णय लिया। वकीलों का कहना है कि सालों पुराना आंदोलन है पर केंद्र सरकार ने इस ओर कभी भी ध्यान नहीं दिया। पटनायक ने केंद्र सरकार को तीन बार पत्र लिखा पर कोई नतीजा नहीं निकला।


यह ट्रेने हुई प्रभावित

48 घंटे के वकीलों के पश्चिम ओडिशा बंद के कारण संबलपुर-रायगढ़ा एक्सप्रेस, संबलुपर-पुरी-संबलपुर इंटरसिटी, भुवनेश्वर-बलंगीर-भुवनेश्वर इंटरसिटी, संबलपुर-झारसुगुडा पैसेंजर, संबलपुर-कोरापुट जूनागढ़ पैसेंजर, टिटलागढ़-संबलपुर पैसेंजर, संबलपुर-जम्मू तवी एक्सप्रेस, राउरकेला-संबलपुर पैसेंजर, विलासपुर-टिटलागढ़ पैसेंजर वाया संबलपुर ये ट्रेने रद्द कर दी गई। इसके अलावा पांच ट्रेनें आंशिक रूप से कैंसल की गयीं जबकि तीन के रूट बदले गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो