scriptपुरी हिंसाः 15 पर केस दर्ज, 5 पुलिस कर्मी सस्पैंड | 5 policemen suspended in puri violence case | Patrika News

पुरी हिंसाः 15 पर केस दर्ज, 5 पुलिस कर्मी सस्पैंड

locationभुवनेश्वरPublished: Oct 07, 2018 06:38:29 pm

Submitted by:

Prateek

इनकी पहचान भी सीसीटीवी फुटेज देखकर की गई…

file photo puri  violence

file photo puri violence

(पुरी): पुलिस ने पुरी हिंसा को लेकर 15 उपद्रवियों के खिलाफ केस रजिस्टर्ड किया, इनमें से कुछ सेवायत भी शामिल हैं। इसके अलावा राजस्व मंत्री के आवास पर हमले के दौरान ड्यूटी पर तैनात पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया। गत तीन अक्टूबर को सेवायतों और कुछ स्थानीय लोगों ने श्रीमंदिर सुधार के विरोध में पुरी बंद का ऐलान किया था, जिसको लेकर बंदकारियों और पुलिस के बीच तीखी झड़पें हुईं, दोनों तरफ पथराव और हवाई फायर भी किए गए थे। हिंसा को लेकर दर्शन को आए श्रद्धालुओं को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा।


सीसीटीवी फुटेज देखकर की पहचान

यह केस सिंहद्वार थाने में दर्ज किया गया। जिन 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया, उनमें जगन्नाथ सेना के संयोजक प्रियदर्शन पटनायक भी हैं। कांग्रेस लीडर विनायक दास महापात्र और दइतापति भी शामिल हैं। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक सार्थक षाड़ंगी ने दी। बीजेपी लीडर सोमनाथ खुंटिया, भवानी दास महापात्र, सेवायत दामोदर दास महापात्र, गोपाल पंडा, वकील प्रसन्न दास पर भी केस दर्ज कराया गया है। इनकी पहचान भी सीसीटीवी फुटेज देखकर की गई।


इन्हें किया गया सस्पेंड

पुलिस के अनुसार अब तक 23 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। बाकी की तलाश जारी है। इसके अलावा 47 उपद्रवियों की पहचान सीसीटीवी कैमरे से हुई। पुलिस गिरफ्तारी और केस दर्ज करने को सख्ती तब बरती, जब श्रीमंदिर प्रशासन ने सुप्रीमकोर्ट द्वारा नियुक्त न्यायमित्र को पुरी हिंसा पर रिपोर्ट सौंपी। मुख्य विरोध लाइन लगाकर दर्शन को लेकर था। उधर, जिन पांच पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया गया, उनके नाम इस प्रकार हैं, हवलदार विश्वनाथ मिश्रा, कांस्टेबल सत्यवादी स्वैं, नागार्जुन, पापिन बेहरा व सुमन गच्छायत।

ट्रेंडिंग वीडियो