scriptहाईकोर्ट बेंच के लिए बलंगीर बंद, जनजीवन प्रभावित | Balangir closed for High Court Bench establishment demand | Patrika News

हाईकोर्ट बेंच के लिए बलंगीर बंद, जनजीवन प्रभावित

locationभुवनेश्वरPublished: Dec 03, 2018 06:34:45 pm

Submitted by:

Prateek

कई ट्रेनें निरस्त कर दी गईं, तो कुछ के रूट बदल दिए गए…

close

close

(भुवनेश्वर): पश्चिम ओडिशा में हाईकोर्ट की बेंच स्थापना को लेकर अब संबलपुरी और बलंगीर को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया है। सोमवार को बलंगीर में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर एक दिवसीय बंद के कारण जनजीवन पंगु हो गया था। बंद का असर पूरे जिले के सभी 14 ब्लाकों में दिखाई दिया। समस्त बाजार, यातायात व्यवस्था, स्कूल कालेज, सरकारी और गैर सरकारी दफ्तर भी बंद थे। कई ट्रेनें निरस्त कर दी गईं, तो कुछ के रूट बदल दिए गए।

 

बंद की कॉल लायर्स एसोसिएशन और सेंट्रल एक्शन कमेटी ने स्थायी बेंच की मांग को लेकर दी थी जिसका पूरे जिले में व्यापक असर रहा। वकीलों ने बलंगीर स्टेशन पर रेल भी रोकी। रेल अधिकारियों ने कुछ ट्रेनें निरस्त की, तो कुछ आंशिक रूप से निरस्त कीं। भारी संख्या में यात्रियों को असुविधा हुई। बलंगीर लायर्स एसोसिएशन ने पूरी तैयारी के साथ 24 घंटे का बंद का आह्वान किया। पश्चिम ओडिशा के जिला संबलपुर मे बेंच की स्थापना को लेकर 29 व 30 नवंबर को 48 घंटे का बंद किया गया था जो पूर्णतः सफल रहा। एक ही मांग को लेकर संबलपुर और बलंगीर के आमने-सामने आने से हाईकोर्ट बेंच पश्चिम ओडिशा में स्थापित करने का आंदोलन बिखर गया। बंद के दौरान रेल रोको में बलंगीर एंड टीटलागढ़ में इंटरसिटी एक्सप्रेस रोकी गई।


इन ट्रेनों पर पड़ा प्रभाव

ट्रेन नंबर 58207 जूनागढ़ पैसेंजर तीन दिसंबर को रद्द कर दी गई। ट्रेन नंबर 12894 बलंगीर भुवनेश्वर इंटरसिटी एक्सप्रेस संबलपुर से चलाई गई। ट्रेन 18517 कोरबा-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस कोरबा से 8 बजे चलायी जाएगी जबकि पहले यह 4 बजे चलाई जाती थी। ट्रेन नंबर 18518 विशाखापत्तनम-कोरबा 11 बजे रात को चलाई जाएगी पहले यह 8.05 मिनट पर रवाना होती थी। इसी प्रकार बलंगीर बंद के कारण ट्रेन नंबर 22837 हटिया-एराकुलम एक्सप्रेस आज हटिया से 9.15 के बजे 11.15 बजे चलेगी। ये सभी ट्रेने ईस्ट-कोस्ट रेलवे क्षेत्र की हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो