ओडिशा की स्‍टील सिटी राउरकेला में 44 लाख की बैंक डकैती

ओडिशा की स्‍टील सिटी राउरकेला में 44 लाख की बैंक डकैती
robbery in Rourkela

| Publish: Jun, 19 2018 05:09:41 PM (IST) Rourkela, Odisha, India

ओडिशा की स्टील सिटी राउरकेला में दिनदहाड़े एक बैंक में पड़ी 44 लाख रुपए की डकैती से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।

(महेश शर्मा की रिपोर्ट)
भुवनेश्वर। ओडिशा की स्टील सिटी राउरकेला में दिनदहाड़े एक बैंक में पड़ी 44 लाख रुपए की डकैती से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। डकैत मंगलवार को सुबह योजनाबद्ध तरीके से इंडियन ओवरसीज बैंक की बाजार ब्रांच शाखा में घुस गए। डकैत बैंक स्टाफ को पिस्तौल और अन्‍य हथियारों से धमकाकर 44 लाख रुपए लूटकर चम्पत हो गए।

 

सीसीटीवी कैमरे की हार्डडिस्क भी ले गए

 

बताते हैं कि डकैत होशियारी दिखाते हुए सीसीटीवी कैमरे की हार्डडिस्क भी साथ ले गए। डकैतों की संख्या सात बताई जाती है। पुलिस मौके पर जांच पड़ताल कर रही है। डकैती की खबर लगते ही पुलिस ने राउरकेला सिटी की सभी सीमाएं सील करके वाहनों की तलाशी शुरू कर दी। पुलिस अधीक्षक और थाना इंचार्ज सहित पुलिस बल मौका मुआयना कर रहा है। सीसीटीवी कैमरे में एक भी तस्वीर नहीं होने से पुलिस को शुरुआती जांच में निराशा हाथ लगी है। डकैतों की पहचान करने में समस्‍या हो रही है।

 

झारखंड के हो सकते हैं डकैत

 

बैंक स्टाफ और ग्राहकों के अनुसार डकैतों की संख्या सात से आठ के करीब रही होगी। उनके पास रायफल व पिस्तौलें थी। कुछ हेलमेट पहने हुए थे तो कुछ ने टोपी लगाकर चेहरा छिपा रखा था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि डकैतों की बातचीत से लगता था कि वे सभी झारखंड के रहने वाले हैं। डकैत हिंदी और झारखंड की लोकल बोली में बातचीत कर रहे थे। डकैतों ने बैंक में घुसते ही ग्राहकों और बैंक स्टाफ से धक्कामुक्की और मारपीट की। उन्‍होंने सभी को बंदूक से धमकाकर एक कमरे में बंद कर दिया। डकैतों ने आधा घंटा में लूट की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस के अनुसार लगता है कि डकैत सीसीटीवी कैमरे की हार्डडिस्क भी ले गए। इससे पुलिस को जांच में कठिनाई आ रही है। बैंक लुटेरों के गिरोह की धरपकड़ के लिए पुलिस अधिकारी मौके पर पूछताछ कर रहे हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned