scriptबीजेडी का पलटवार, जुमलेबाजों की पार्टी है बीजेपी, ओडिशा की उपेक्षा | bjd's reaction after amit shah speech in odisha | Patrika News

बीजेडी का पलटवार, जुमलेबाजों की पार्टी है बीजेपी, ओडिशा की उपेक्षा

locationभुवनेश्वरPublished: Sep 25, 2018 03:30:03 pm

Submitted by:

Prateek

नेताओं ने मीडिया से कहा कि बीजेपी जुमलेबाजों की पार्टी है…

(पत्रिका ब्यूरो,भुवनेश्वर): ओडिशा सरकार पर आक्रामक रुख रखने की बीजेपी की रणनीति का बीजेडी के नेताओं ने भी करारा जवाब दिया। महिला सम्मेलन में नवीन सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप मढ़ने व राज्य के गरीबों के हितों की अनदेखी का आरोप लगाने वाले नेताओं को बीजेडी के लीडरों ने आड़े हाथों लिया। नेताओं ने मीडिया से कहा कि बीजेपी जुमलेबाजों की पार्टी है। केंद्र सरकार हर मुद्दे पर फेल हो चुकी है। अच्छे दिन आने वाले हैं, यह एक नारा था और नारा ही बन कर रह गया।

 

बीजेडी प्रवक्ता संजयदास वर्मा ने कहा कि अमित शाह आयुष्मान भारत योजना को लेकर राज्य सरकार के निर्णय को जनविरोधी बता रहे हैं, उनसे पूछना चाहता हूं कि आयुष्मान योजना या खाद्य सुरक्षा गारंटी। केंद्र 2011 की जनगणना को आधार मान रही है, जबकि बीजेडी की मांग है कि इससे तो 50 लाख परिवार छूट जाएंगे। उनका क्या होगा, इस सवाल बीजेपी के नेता मौन हो जाते हैं। ये 50 लाख परिवारों को शामिल कर लो, तो बीजेडी केंद्र की योजना में शामिल हो जाएगी । उज्ज्वला योजना में राज्य में तीस लाख कनेक्शनों में 6 लाख के पास ही रीफिलिंग वाले हैं ।

 

न्यूनतम समर्थन मूल्य डेढ़ गुना देने की बात को वर्मा ने छलावा बताया। वर्मा ने बीजेपी के उस दावे की भी हवा निकालने की कोशिश की, जिसमें उसने कहा था ओडिशा में पांच साल शासन चलाने का मौका दे दो, तो ओडिशा को नंबर वन राज्य बना देंगे । इस पर बीजेडी का कहना है कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ को नंबर वन पर लाकर दिखाओ, जहां पर भाजपा की सरकारें 15-15 साल से हैं । उनका कहना है कि जो पार्टी केंद्र में रहते हुए ओडिशा को स्पेशल कैटेगरी का दर्जा, महानदी विवाद और पोलावरम जैसे ज्वलंत मुद्दों पर ओडिशा के लिए कुछ न कर पाए तो उससे क्या उम्मीद की जाए ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो