scriptनाबालिग से रेप व हत्या के विरोध में बीजेपी महिला मोर्चा ने 12 घंटे के लिए बंद रखा कंधमाल | bjp protest againt rape and murder of minor in Kandhamal | Patrika News

नाबालिग से रेप व हत्या के विरोध में बीजेपी महिला मोर्चा ने 12 घंटे के लिए बंद रखा कंधमाल

locationभुवनेश्वरPublished: Sep 28, 2018 08:47:07 pm

Submitted by:

Prateek

महिला कार्यकर्ताओं का कहना है कि सरकार न्यायिक जांच गठित करे…

odisha bjp

odisha bjp

(कंधमाल): नौ साल की बालिका से रेप और हत्या की घटना के विरोध में भारतीय जनता महिला मोर्चा ने 12 घंटे तक कंधमाल जिला बंद रखा। आम जनता ने भी बंद को समर्थन मिला। महिला कार्यकर्ताओं का कहना है कि सरकार न्यायिक जांच गठित करे। इस घटना में पीड़िता के परिजनों को न्याय नहीं मिल रहा है। राज्य सरकार ढिलाई बरत रही है। न्यायिक जांच गठित करके एक माह के भीतर रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए और दोषियों को सख्त सजा दी जाए।

 

बंद के कारण जनपद के स्कूल कालेज बंद रहे। सार्वजनिक यातायात भी प्रभावित रहा। बाजार पर भी बंदी का खासा असर रहा। बंदकारियों ने हाथों में सरकार विरोधी नारे लिखी तख्तियां लिए बाजार बंद करवा रही थी। जगह-जगह सड़क जाम रखा गया। नेशनल हाईवे 53 पर भी वाहनों की आवाजाही प्रभावित रही। जिले में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती रही। कानून व्यवस्था सामान्य बनाए रखने के लिए सार्वजनिक स्थलों पर पिकेट ड्यूटी में जवान तैनात रहे।


मालूम हो कि नाबालिग से रेप करके उसका गला घोंट दिया गया था। यह घटना 22 सितंबर को जिले के कोटागढ़ ब्लाक के हथपाड़ा साही की है। नाबालिग का शव खेत मे पाया गया था। पीड़िता के परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने एक युवक को हिरासत में ले लिया और पूछताछ की जा रही है।


पहले भी सामने आई थी ऐसी घटना

बता दें कि थोड़े दिनों पहले ही राज्य के जाजपुर से रेप का एक ऐसा ही भयानक मामला सामने आया था। बदमाशों ने पीड़िता को अगवा कर 27 दिन तक अज्ञात घर में बंद कर उसके साथ लगातार गैंग रेप किया था। 27 दिनों तक इस घिनौनी हरकत को अंजाम देने के बाद आरोपी पीड़ित को नदी में फेंक दिया था। पीड़िता ने तैरकर अपनी जान बचाई और जैसे तैसे घर पहुंची। घर पहुंचकर पीड़िता ने परिजनों को आप बीती बताई। परिजनों ने थाने पहुंच कर रिपोर्ट दर्ज करवाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो