scriptCAA और NRC के खिलाफ सड़क पर मुस्लिम समुदाय, CM बोले-नहीं करेंगे लागू | CAA Protest: Muslim Representatives Meet To Odisha CM | Patrika News

CAA और NRC के खिलाफ सड़क पर मुस्लिम समुदाय, CM बोले-नहीं करेंगे लागू

locationभुवनेश्वरPublished: Dec 17, 2019 06:20:42 pm

Submitted by:

Prateek

CAA Protest: गुवाहाटी (CAA Protest In Guwahati Assam) से शुरू हुए प्रदर्शन की लपटों ने पहले कोलकाता (CAA Protest In Kolkata) को अपने आगोश में लिया, इसके (Delhi) बाद (Jamia Millia Islamia) छात्र (Jafrabad) मैदान (Seelampur) में कूद पड़े (Seelampur metro station) और (Odisha CM) अब (Odisha News)…

CAA और NRC के खिलाफ सड़क पर ​मुस्लिम समुदाय, CM बोले-नहीं करेंगे लागू

CAA और NRC के खिलाफ सड़क पर ​मुस्लिम समुदाय, CM बोले-नहीं करेंगे लागू

(भुवनेश्वर): नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध में देश के विभिन्न इलाकों में प्रदर्शन हो रहे हैं। गुवाहाटी से शुरू हुए प्रदर्शन की लपटों ने पहले कोलकाता को अपने आगोश में लिया, इसके बाद छात्र मैदान में कूद पड़े। दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ( Jamia Millia Islamia) के छात्रों के हिंसक प्रदर्शन ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। अब भुवनेश्वर के मुस्लिम समुदाय ने भी इस पर आपत्ति जताई है। मंगलवार को उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया।

 

यह भी पढ़ें

500 वर्षों में 176 लड़ाई लड़ी, कुर्बानियों के बाद राम मंदिर का मार्ग प्रशस्त हुआ-योगी आदित्यनाथ

 

सीएम ने किया आश्वस्त

CAA और NRC के खिलाफ सड़क पर ​मुस्लिम समुदाय, CM बोले-नहीं करेंगे लागू

भुवनेश्वर में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन करने के बाद सचिवालय में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। उन्होंने इस नियम को राज्य में लागू नहीं करने और वापस लेने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाने की मांग की। हालांकि तीन दिन पहले विभिन्न जिलों से मिलने पहुंचे मुस्लिम प्रतिनिधियों को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आश्वस्त किया था कि एनआरसी और सीएए राज्य में लागू नहीं किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें

शाह ने गिनाए BJP सरकार के काम, बोले-कांग्रेस नेताओं के पेट में क्यों हो रहा है दर्द?

 

CAA को बताया सेक्युलरिज्म के खिलाफ

प्रदर्शनकारियों ने नागरिकता संशोधन अधिनियम से सेक्युलरिज्म के खिलाफ बताया। उन्होंने इसे 1985 के असम समझौता का सीधा सीधा उल्लंघन बताया।


ओडिशा की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्ल्कि करें…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो