scriptमुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने वीडियो कांफ्रैंसिंग से की तितली प्रभाववित इलाकों के हालात की समीक्षा | CM Naveen Patnaik Analysed titli affected areas by Video Conferencing | Patrika News

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने वीडियो कांफ्रैंसिंग से की तितली प्रभाववित इलाकों के हालात की समीक्षा

locationभुवनेश्वरPublished: Oct 12, 2018 06:18:22 pm

Submitted by:

Prateek

वीडियो के जरिये कलक्टरों ने भी उन्हें हालात से अवगत कराया…

naveen patnaik file photo

naveen patnaik file photo

(पत्रिका ब्यूरो,भुवनेश्वर): मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए गंजाम, गजपति और रायगढ़ा जिलों में तितली के प्रभाव और नुकसान आदि पर समीक्षा की। उन्होंने आदेश किया कि पीड़ितों और विस्थापितों को पका हुआ खाना अगले सात दिनों तक परोसा जाए। उन्होंने कहा कि राहत और बचाव कार्यों में तेजी लाएं। सरकार से हर संभव सहायता दी जायेगी। वीडियो के जरिये कलक्टरों ने भी उन्हें हालात से अवगत कराया।

 

क्षति रिपोर्ट भेजने के निर्देश

उन्होंने कलक्टरों से कहा कि क्षति संबंधी रिपोर्ट सात दिनों के भीतर शासन को सौंपी जाए। गंजाम और गजपति के कलक्टरों ने पटनायक से हेलीकाप्टर से हालात का जायजा लेने का अनुरोध किया। मुख्य सचिव एपी पाढी ने कहा कि विशाखापत्तनम से चॉपर लेकर गंजाम के आस्का, भंजनगर और पुरुषोत्तमपुर हवाई सर्वेक्षण किया जाएगा। गजपति जिले में सड़क यातायात जल्द ही सुगम किया जाएगा।


जल्द ही सामान्य होगी बिजली आपूर्ति

पाढ़ी ने कहा कि तीन दिन के भीतर सभी प्रभावित सेवाएं बहाल की जाएंगी। बिजली आपूर्ति भी गजपति में चार दिन के भीतर सामान्य करने की बात कही गई। स्वास्थ सेवाएं भी तेज की जाएंगी। मालूम हो कि साउथ क्षेत्र के तटवर्ती जिले गजपति, गंजाम और रायगढ़ा सबसे ज्यादा प्रभावित रहे। यहां पर बीते 24 घंटे से बारिश हो रही है।


कम नहीं हुआ तितली का प्रकोप

बता दें कि तितली ने राज्य में भारी तबाही मचाई है। राज्य का लगभग हर जिला इससे प्रभावित हुआ है। बारिश ने जनजीवन को प्रभावित किया है। अभी भी तितली का प्रकोप कम नहीं हुआ है। कटक में शुक्रवार को एक कच्चा मकान भर भराकर ढह गया था। इससे हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इनका स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। इसी के साथ राज्य के पंद्रह जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो