scriptDouble engine government will be formed in Odisha: BJP | ओडिशा में डबल इंजन सरकार बनेगी: भाजपा | Patrika News

ओडिशा में डबल इंजन सरकार बनेगी: भाजपा

locationभुवनेश्वरPublished: Feb 12, 2024 04:44:47 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

ओडिशा में इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल बढ़ गई है। सत्ता और विपक्ष ने अपनी पूरी तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा की ओडिशा इकाई के चुनाव प्रभारी विजयपाल सिंह तोमर ने दावा किया कि भाजपा पूरी ताकत से अकेले चुनाव लड़ेगी और ओडिशा में डबल इंजन सरकार बनाएगी।

ओडिशा में डबल इंजन सरकार बनेगी: भाजपा
ओडिशा में डबल इंजन सरकार बनेगी: भाजपा
ओडिशा इकाई के चुनाव प्रभारी तोमर का दावा
ओडिशा में इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल बढ़ गई है। सत्ता और विपक्ष ने अपनी पूरी तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा की ओडिशा इकाई के चुनाव प्रभारी विजयपाल सिंह तोमर ने दावा किया कि भाजपा पूरी ताकत से अकेले चुनाव लड़ेगी और ओडिशा में डबल इंजन सरकार बनाएगी। तोमर ने यह भी कहा कि सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने संसद में कुछ मुद्दों पर केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को समर्थन दिया है।
--
16 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा
तोमर ने दावा किया कि उनकी पार्टी राज्य में कम से कम 80 विधानसभा सीट और 16 लोकसभा सीट जीतेगी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि इस बार हम ओडिशा में सरकार बनाएंगे। आगामी विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में डबल इंजन की सरकार बनेगी। भाजपा ओडिशा में 147 में से 80 से अधिक विधानसभा सीट और 21 में से 16 लोकसभा सीट जीतेगी।
--
आम चुनाव से पहले लोगों को बंदूकें जमा करने का निर्देश
भुवनेश्वर और कटक में पुलिस ने आम चुनाव 2024 से पहले लोगों को बंदूकें जमा करने का निर्देश दिया है। चुनाव से पहले असलहे जमा करने के स्पष्ट आदेश हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए सख्त कदम उठाए हैं कि चुनाव के दौरान कोई अपनी लाइसेंसी बंदूकों का दुरुपयोग न करे। इसलिए लाइसेंस लेने वाले व्यक्ति को अगले 25 दिनों के भीतर बंदूक को नजदीकी पुलिस स्टेशन में जमा करने का आदेश दिया गया है। जो लोग अपनी बंदूकें जमा नहीं करेंगे उनका लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा और कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जिन लोगों का लाइसेंस समाप्त हो गया है उन्हें भी अपने हथियार किसी पुलिस स्टेशन में जमा कराने होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो