scriptपटकुरा विस सीट पर चुनाव 19 मई को, प्रत्याशी के निधन से टला था चुनाव | Election to Patkura assembly seat on May 19 | Patrika News

पटकुरा विस सीट पर चुनाव 19 मई को, प्रत्याशी के निधन से टला था चुनाव

locationभुवनेश्वरPublished: Apr 24, 2019 03:26:44 pm

Submitted by:

Prateek

बीजेपी के हैवीवेट विजय महापात्रा यहीं से चुनाव लड़ रहे हैं…

evm file photo

evm file photo

(भुवनेश्वर): केंद्रपाड़ा लोकसभा सीट की पटकुरा विधानसभा सीट पर 19 मई को चुनाव होगा। वैसे तो 29 अप्रैल को मतदाना होना था पर बीजेडी प्रत्याशी वेद प्रकाश अग्रवाल की मृत्यु हो जाने से यहां का चुनाव काउंटरमांड कर दिया गया था। चुनाव आयोग ने 19 की तारीख चुनाव के लिए घोषित की है।

 

इस बीच बीजेडी नया प्रत्याशी घोषित करेगी। आयोग के पटकुरा का चुनाव सातवें और अंतिम चरण में होगा। इस सीट पर नामांकन की अंतिम तिथि एक मई होगी। नाम वापसी की तारीख 4 मई निर्धारित की गयी है। इसका नतीजा 23 मई को आएगा। पटकुरा विधानसभा क्षेत्र में मतदान सुबह सात से शाम छह बजे तक किया जाएगा। बीजेपी के हैवीवेट विजय महापात्रा यहीं से चुनाव लड़ रहे हैं।

 

चुनाव आयोग ने बीजेडी प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया था। बताते हैं कि 82 साल के अग्रवाल चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं थे। बीजेडी सूत्रों के अनुसार उनकी साफ सुथरी छवि का लाभ बीजेडी लेना चाहती थी। केंद्रपाड़ा लोकसभा सीट पर बीजेपी से बैजयंत पंडा और पटकुरा विस सीट से बीजेपी से ही विजय महापात्रा के आने के बाद लड़ाई थोड़ मुश्किल होते दिखने लगी थी। ऐसे वेदप्रकाश अग्रवाल की छवि का लाभ लेकर विजय महापात्रा को बीजेडी पटखनी देना चाहती थी। बीजू पटनायक की सरकार में वित्तमंत्री रह चुके अग्रवाल 6 बार एमएलए निर्वाचित घोषित हो चुके थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो