​​​​​भुवनेश्वर से सीधे अहमदाबाद तक फ्लाइट जल्द,बैंकाक के लिए नवीन ने केंद्र को लिखा

ओडिशा से गुजराज का सफर करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है...

By: Prateek

Published: 20 Jul 2018, 08:45 PM IST

(भुवनेश्वर): ओडिशा से गुजराज का सफर करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। पहले जहां ओडिशा से गुजरात जाने के लिए हवाई सफर करने वाले यात्रियों को फ्लाइट बदलनी पड़ती अब उन्हें इस तकलीफ से राहत मिलने वाली है। ओडिशा अब सीधे हवाई मार्ग से गुजरात से जुड़ेगा। इसी तरह बैंकाक के लिए भी भुवनेश्वर से सीधी फ्लाइट जा सकती है इसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केंद्रिय मंत्री को पत्र भी लिखा है।


इंडिगो भुवनेश्वर के बीजू पटनायक इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सीधे अहमदाबाद तक के लिए सीधे उड़ान भरेगा। एयरपोर्ट के निदेशक सुरेश चंद्र होता ने यह जानकारी दी। उधर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु को भुवनेश्वर से बैंकाक तक फ्लाईट फिर से शुरू कराने को पत्र लिखा। होता ने बताया कि एयर पैसेंजरों की ठीक-ठाक संख्या वाया दिल्ली होकर अहमदाबाद पहुंचती थी। अब शीघ्र ही सीधे अहमदाबाद के लिए यात्री विमान उड़ेगा। उन्होंने बताया कि उनका प्रयास है कि एयर एशिया और इंडिगो पुणे के लिए भी भुवनेश्वर से उड़ान भरे। इसी प्रकार इंडिगो की भुवनेश्वर से कोलकाता तक सीधी फ्लाइट एक अगस्त से उड़ान भरेगी।

 

उनका कहना है कि इंडिगो 320 फ्लाईट कोलकाता से भुवनेश्वर 12.20 बजे दोपहर को पहुंचेगी और शाम 5.25 पर कोलकाता के लिए फिर उड़ेगी। वर्तमान में भुवनेश्वर से कुवालालांपुर, हैदराबाद, नईदिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बंगलूरू, विशाखापत्तनम व चेन्नई तक हवाई सेवा जारी है। एयरपोर्ट अथारिटी के लोगों का कहना है कि भुवनेश्वर से बैंकाक तक की फ्लाईट फिर से शुरू कराने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। एयर इंडिया ने इस रूट में अपनी उड़ान सस्पेंड कर दी है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु को उड़ान शुरू कराने के लिए पत्र लिखा। बीती 17 जुलाई को बिना कोई कारण बताए अचानक यह सेवा बंद कर दी गई थी। पटनायक ने सुरेश प्रभु से अनुरोध किया कि यह मसला एयर इंडिया तक ले जाकर उड़ान शुरू कराएं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned