भूकंप के झटकों से थर्राया ओडिशा, दहशत में लोग

मानसून के मौसम में हर साल भारी बारिश का सामना करने वाले ओडिशा ने आज हिला देने वाला भूकंप महसूस किया (Gajpati And Ganjam District Of Odisha Felt Earthquake Earthquake) (Odisha News) (Bhubneshwar News)...

 

By: Prateek

Published: 08 Aug 2020, 04:38 PM IST

भुवनेश्वर: साल 2020 तबाही का ऐसा मंजर दिखा रहा है जिसे हम कभी नहीं भुला पाएंगे। एक ओर Coronavirus ने इंसान की चिंता बढ़ाई है वहीं दूसरी ओर प्राकृतिक आपदाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। मानसून के मौसम में हर साल भारी बारिश का सामना करने वाले ओडिशा ने आज हिला देने वाला भूकंप महसूस किया।

यह भी पढ़ें: 'One Nation One Ration Card' के बाद अब Health Card लाने जा रही मोदी सरकार, 15 अगस्त पर हो सकता है ऐलान

मिली जानकारी के अनुसार राज्य के गजपति और गंजाम जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.8 मापी गई। हालांकि इस भूकंप में किसी तरह की कोई हानि अभी तक सामने नहीं आई है लेकिन एकाएक धरती के हिलने से लोग दहशत में आ गए।

यह भी पढ़ें: IMD मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट जारी, कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना

सुबह 7.10 बजे जब लोग उठकर अपनी दिनचर्या शुरू करने की तरफ बढ़ रहे थे तभी उन्हें भूकंप का सामना करना पड़ा। इसका केंद्र गंजाम के परिभेटा और तांडीगुडा व गजपति जिले के उदयगिरी इलाके में था।

यह भी पढ़ें: अनोखा है ये पेड़: 24 घंटे होती है सुरक्षा, पत्ता भी टूटता है तो टेंशन में आ जाता है प्रशासन

मुसीबत भरा साल 2020...

गौरतलब है कि साल 2020 मुसीबतों भरा रहा है। शुक्रवार को दक्षिण भारतीय इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई थी। केरल के इडुक्की इलाके में बारिश के चलते भारी भूस्लखन हो गया जिससे 15 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 40 से अधिक लोग मलबे में दब गए थे। इन्हें निकालने का प्रयास किया जा रहा है। इधर शुक्रवार देर रात
एयर इंडिया का विमान IX 1344 दुबई से कोझिकोड के लिए उड़ान भर कर केरल पहुंचा था। इसी दौरान करीपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जब विमान रनवे पर उतरा तो लैंडिंग के वक्त विमान 30 फीट नीचे गिर गया। विमान का अगला हिस्सा दुर्घटनाग्रस्त हो गया और वह दो भागों में विभाजित हो गया। अब तक इस घटना में 14 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 138 लोग दुर्घटना में घायल हुए हैं।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned