scriptपियक्कड़ चालकों के जुर्माने में भारी डिसकाउंट | Heavy disbursement of drunken drivers | Patrika News

पियक्कड़ चालकों के जुर्माने में भारी डिसकाउंट

locationभुवनेश्वरPublished: Jan 03, 2020 12:03:33 am

Submitted by:

arun Kumar

Drunken drivers: पियक्कड़ चालकों को भुवनेश्वर-कटक पुलिस ने नए साल में चालान में डिस्काउंट (Heavy disbursement) का तोहफा दिया है। लोगों ने इस फैसले को सुना तो दांतों तले उंगली दबा ली। इसके बाद भुवनेश्वर-कटक पुलिस कमिश्नरी खुद ही सवालों के कठघरे में खड़ी (Bhubaneswar-Cuttack Police Commissionerate itself stands in the box of questions) नजर आई।

पियक्कड़ चालकों के जुर्माने में भारी डिसकाउंट

पियक्कड़ चालकों के जुर्माने में भारी डिसकाउंट

भुवनेश्वर-कटक पुलिस का नए साल पर तोहफा

अब खुद ही सवालों के कठघरे में खड़ी हुई पुलिस
भुवनेश्वर

अब कम पियो या ज्यादा… पियक्कड़ चालकों को भुवनेश्वर-कटक पुलिस ने नए साल में चालान में डिस्काउंट का तोहफा दिया है। लोगों ने इस फैसले को सुना तो दांतों तले उंगली दबा ली। इसके बाद भुवनेश्वर-कटक पुलिस कमिश्नरी खुद ही सवालों के कठघरे में खड़ी नजर आई। नए मोटर कानून के मुताबिक निर्धाति जुर्माने की राशि में से कुल दस प्रतिशत ही वसूला जाएगा। नए मोटर व्हीकल एक्ट में दारू पीकर गाड़ी चलाने वालों पर दस हजार रुपया जुर्माने का प्रावधान है मगर पकड़े गए तो जुर्माने में सिर्फ दस प्रतिशत यानी एक हजार रुपया ही लिया जाएगा। पुलिस कमिश्नर की इस दरियादिली की वजह को लेकर चर्चा है। पुलिस ने एक जनवरी को चेकिंग के दौरान शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले 34 ऐसे चालकों का चालान किया और जुर्माना मात्र एक हजार लगाया। शाम 6 बजे से रात तक चेकिंग अभियान चलाया गया।

कई रईसजादे भी लपेटे में आए

कमिश्नर के आदेश पर पुलिस ने शराब पीकर ड्राइव करने वाले 22 कार चालक रईसजादों का चालान काटा तो 12 बाइकर भी उनके लपेटे में आए। जुर्माने पर डिककाउंट देने के मामले पर पुलिस अधिकारियों ने टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। हां, पुलिस कमिश्नर सुधांशु षाड़ंगी ने चालान काटने में डिसकाउंट देने वाली पुलिस की हौसलाआफजायी करते रहे। वह खुद चेकिंग स्पाट पर गए और चाय की चुस्कियां ली और आगे बढ़ गए। पुलिस जवानों के साथ चाय की चुस्कियों का नजारा उन्होंने तस्वीरों के साथ ट्वीटर पर भी शेयर किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो