scriptमाओवादियों ने बुलाया बंद,जनजीवन हुआ प्रभावित | impact of maoists protest in odisha | Patrika News

माओवादियों ने बुलाया बंद,जनजीवन हुआ प्रभावित

locationभुवनेश्वरPublished: Jan 31, 2019 08:03:12 pm

Submitted by:

Prateek

कई इलाकों में यातायात पूरी तरह से ठप रहा…
 

protest

protest

(भुवनेश्वर): माओवादियों के भारत बंद के चलते जनजीवन प्रभावित रहा। बंद का असर कंधमाल, मलकानगिरि, कोरापुट, नवरंगपुर, कालाहांडी रायगढ़ा पर दिखाई पड़ा। बुनियादी समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर बीते एक हफ्ते से माओवादियों का विरोध चल रहा है।

 

माओवादियों ने एनएच-59 हाईवे पर भी आवागमन ठप रखा गया। कंधमाल में दरिंगबाड़ी और बालीगुडा के बीच दिन भर यातायात बाधित रहा। माओवादियों ने हाथ लिखे पोस्टर और बैनर लगाए थे। बंद के कारण लोगों को भारी असुविधा हुई। पेड़ों को काटकर रास्तें ब्लाक किए गए। कालाहांडी में फिकरकुडा से लेकर धेपागुडा का रास्ता भी ब्लॉक रहा। केंदुघाटी के आसपास भी यातायात बाधित रहा। माओवादियों के आंदोलन के कारण वाहन रोड के किनारे खड़े रहें।

 

बंद के दौरान डिस्ट्रिक्ट वाल्युंटरी फोर्स, बीएसएफ व एसओजी के जवान माओ प्रभावित जिलों में कांबिंग करते रहे। मलकानगिरि के अंदरूनी क्षेत्र में सुरक्षाबलों की सक्रियता जारी रही। छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में अधिक सक्रियता रही। यहीं से माओवादी प्रवेश करते हैं। मलकानगिरि के पुलिस अधीक्षक जगमोहन मीणा ने कहा कि गश्त जारी रहेगी। माओवादियों के मंसूबे पूरे नहीं होने देंगे। माओवादियों ने रायगढ़ा और मलकानगिरि में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव्स डिवाइज लगाई थी जिसे सुरक्षा बल और साइंटिफिक टीम ने रिकवर कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो