script

India Post GDS 2020 Recruitment: पोस्ट ऑफिस में निकली बड़ी सिधी भर्ती, यहां पढ़ें पूरी जानकारी,जल्द करें आवेदन

locationभुवनेश्वरPublished: Sep 03, 2020 04:00:22 pm

India Post GDS 2020 Recruitment: इंडिया पोस्ट की ओर से ओडिशा (Odisha Postal Circle GDS Recruitment 2020) और तमिलनाडु (Tamilnadu Postal Circle GDS Recruitment 2020)सर्कल में ग्रामीण डाक सेवक के पद पर वैकेंसी है (Odisha News) ( Tamilnadu News)…

India Post

India Post

भुवनेश्वर: युवाओं के लिए बेहद खुशी की खबर है। जो युवा सरकारी नौकरी (Government Jobs) करना चाहते हैं उनके लिए पोस्ट ऑफिस में बड़ी संख्या में भर्ती निकाली गई है। इंडिया पोस्ट की ओर से ओडिशा और तमिलनाडु सर्कल में ग्रामीण डाक सेवक के पद पर वैकेंसी है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन भी मांगे जा चुके हैं। यहां आवेदन की पूरी प्रक्रिया बताई जा रही है। युवा आवेदन करके सरकारी नौकरी की ओर पहला कदम बढ़ा सकते हैं।


इंडिया पोस्ट के (Odisha) ओडिशा व (Tamil Nadu) तमिलनाडु सर्कल में लगभग 5 हजार से ज्यादा पद भरे जाने है।

पोस्ट:—

:—ग्रामीण डाक सेवक (GDS)
:— कुल वैकेंसी 5,222 हैं।
:— यहां 3612 तमिलनाडु सर्कल में जबकि 2060 पोस्ट ओडिशा सर्कल में हैं।
:— ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया पोस्ट ऑफिस की आधिकारिक वेबसाइट पर 1 सितंबर 2020 से शुरू की जा चुकी है। फार्म भरने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है।
:— उम्मीदवार appost.in/gdsonline या indiapost.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।


शैक्षणिक योग्यता:—

:— उम्मीदवार स्थानीय भाषा , गणित, इंग्लिश विषयों के साथ 10वीं पास होना जरूरी है।
:— यहां स्थानीय भाषा का अध्ययन अनिवार्य रखा गया है।
:— 18 से 40 वर्ष तक के उम्मीदवार आदेवन कर सकते हैं।


चयन प्रक्रिया:— सभी जरूरी बतों के साथ ही भर्ती की चयन प्रक्रिया को जान लेना भी बहुत जरूरी है। 10वीं में हासिल किए गए अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। सिर्फ 10वीं के कुल प्राप्तांक ही चयन का आधार रहेंगे। ग्रामीण डाक सेवक की इस भर्ती के तहत ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर, डाक सेवक पद भरे जाएंगे।

यह रहेगा फीस स्ट्रक्चर
:— सामान्य, ओबीसी, आर्थिक कमजोर वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए है। एससी, एसटी व महिलाओं के लिए आवेदन नि:शुल्क है। उम्मीदवार ध्यान रखें आवेदन भरने के बाद प्रिंट निकालना ना भूलें।

ट्रेंडिंग वीडियो