पुरी में जलभराव और भारी बारिश के बीच गुंडिचा में भावविभोर होकर दर्शन करते रहे भक्तगण

पुरी में जलभराव और भारी बारिश के बीच गुंडिचा में भावविभोर होकर दर्शन करते रहे भक्तगण
rathyatra

| Publish: Jul, 16 2018 04:45:33 PM (IST) Puri, Odisha, India

गुंडिचा में महाप्रभु जगन्नाथ, देवी सुभद्रा व बलभद्र का रथ एक दिन और रुकने से भक्तगण भावविभोर हो गए

(महेश शर्मा की रिपोर्ट)
पुरी। भारी बारिश ने भले ही रथयात्रा के दौरान पुरी में भक्तों के लिए असुविधा उत्पन्न कर दी हो लेकिन गुंडिचा में महाप्रभु जगन्नाथ, देवी सुभद्रा व बलभद्र का रथ एक दिन और रुकने से भक्तगण भावविभोर हो गए। उन्हें खुशी इस बात की है कि महाप्रभु को एक दिन और रथ पर देख सकेंगे। पुरी श्रीमंदिर के सामने भीषण जलभराव से निपटने के लिए पंप लगाए गए। गुंडिचा मंदिर के सामने रखे गए तीनों रथों के सामने भी पानी भरा था। भक्तगण भारी बारिश के बावजूद महाप्रभु के दर्शन करते रहे। गुंडिचा मंदिर के भीतर भी पानी भर गया।

 

दर्शन का अधिक मौका


पुरी में बरसात व जलभराव के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है। समुद्र तट की सड़क (मरीन ड्राइव), अवकास लेन, खाकी मठ लेन, गोवद्र्धन पीठ, नुआसाही, गुंडिचा मंदिर परिसर व मटियापाड़ा में जलमग्न है। बारिश के कारण मार्केंड्य टैंक की 50 फुट की दीवार व आसपास के बिजली के खंभे ढह गये। फायर सर्विसेज व नगर पालिका समेत सरकारी और गैरसरकारी संस्थाएं पुरी को जलभराव से मुक्त करने के हर संभव प्रयास कर रहे हैं। लेकिन जहां एक ओर बारिश दुखदायी साबित हो रही है वहीं भक्तों ने खुशी जताते हुए कहा कि हो सकता है कि तीनों विग्रह आज गुंडिचा मंदिर मौसी मां के घर पर न ले जाए सकें। उन्हें दर्शन का अधिक से अधिक मौका मिलेगा।

 

रथयात्रा निर्बाध संपन्न


श्रीमंदिर प्रशासन के पीआरओ लक्ष्मीधर पूजापंडा का कहना है कि महाप्रभु का रथ 14 जुलाई के बजाय 15 जुलाई को गुंडिचा मंदिर पहुंचा इस हिसाब 16 को वह मौसी के घर जाएगा। उनका कहना है कि कोशिश होगी कि आज रात तक रीति रिवाज पूरे होने के बाद महाप्रभु सपरिवार मौसी के घर विराजमान होंगे। दइतापति नियोग के अध्यक्ष रामकृष्ण महापात्र ने कहा कि रथयात्रा निर्बाध संपन्न हो गई। भक्तों को भरपूर दर्शन भी मिले।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned