scriptबारीपादा में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग को लेकर झामुमो का मयूरभंज बंद,जनजीवन हुआ प्रभावित | jhamumo's mayurbhanj bandh protest for establishment of highcourtbench | Patrika News

बारीपादा में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग को लेकर झामुमो का मयूरभंज बंद,जनजीवन हुआ प्रभावित

locationभुवनेश्वरPublished: Sep 15, 2018 04:19:46 pm

Submitted by:

Prateek

बंदकारियों ने चेतावनी दी कि यही हाल रहा तो आंदोलन जारी रहेगा…

jhamumo

jhamumo

(भुवनेश्वर): ओडिशा के मयूरभंज जिले के बारीपादा इलाके में हाईकोर्ट की बेंच स्थापित करने की मांग को लेकर राजनीतिक दल मैदान में कूद पडे हैं। अपनी मांग को पूरी करवाने के लिए दलों ने बंद प्रदर्शन का रास्ता अपनाया है। इसी क्रम में झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से शनिवार को मयूरभंज बंद बुलाया। इलाके में बंद का असर देखने को मिला। जिले के लोगों का जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया। बंद के दौरान जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात रहा। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि यदि उनकी मांग समय रहते पूरी न की गई तो वह रूकने वाले नहीं है, उन्होंने मांगे पूरी होने तक आंदोलन जारी रहने की बात कही।

 


12 घंटे के बंद से परेशान हुई जनता

मयूरभंज जिले के बारीपादा में ओडिशा हाईकोर्ट की बेंच स्थापित करने की मांग को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने शनिवार को मयूरभंज जिला बंद रखा। पब्लिक ट्रांसपोर्ट, सरकारी कामकाज और बाजार आदि पर बंद का व्यापक असर पड़ा। जनपद की जनता को काफी परेशानी उठानी पड़ी। बंद 12 घंटे का था।

 

नेशनल हाईवे पर लगाया जाम

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने सुबह से ही एकत्र होकर टुकड़ियों में बाजारों और सार्वजनिक स्थलों पर बंद कराने पहुंच गए। बंद को विफल करने के लिए जिला पुलिस भी बहुत ज्यादा प्रभावी नहीं दिख रही थी। स्कूल, कालेज आदि बंद रहे। स्वास्थ सेवाएं जारी रहीं। इनकी सेवाएं प्रभावित नहीं होने दी गयीं। नेशनल हाई वे 18 और 49 पर भी झामुमो कार्यकर्ताओं ने रोड ब्लाक किया।

 

यह है मांगें

बारीपादा, रायरनगर, उडला समेत इलाकों में कार्यकर्ता सक्रिय दिखायी दिए। बंदकारियों की हाईकोर्ट बेंच के साथ ही यह भी मांग थी कि रेल सेवा और भी जनहित में विकसित की जाए। उनका कहना है कि बीते 18 सालों से राज्य सरकार मयूरभंज जिले के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। बंदकारियों ने चेतावनी दी कि यही हाल रहा तो आंदोलन जारी रहेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो