scriptकिन्नर ने संभाली पर्यावरण बचाओ की कमान, रैली निकाली | Kinnar took command of Save the Environment, took out rally | Patrika News

किन्नर ने संभाली पर्यावरण बचाओ की कमान, रैली निकाली

locationभुवनेश्वरPublished: Nov 17, 2019 06:48:31 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

गंजाम जिले में पर्यावरण बचाओ की मुहिम की कमान ओडिशा किन्नर महासंघ की उपाध्यक्ष एवं सखी की अध्यक्ष स्वीटी साहू ने संभाली है। उनके नेतृत्व में रविवार के दिन रैली निकाली गयी।

किन्नर ने संभाली पर्यावरण बचाओ की कमान, रैली निकाली

किन्नर ने संभाली पर्यावरण बचाओ की कमान, रैली निकाली

भुवनेश्वर(महेश शर्मा): गंजाम जिले में पर्यावरण बचाओ की मुहिम की कमान ओडिशा किन्नर महासंघ की उपाध्यक्ष एवं सखी की अध्यक्ष स्वीटी साहू ने संभाली है। उनके नेतृत्व में रविवार के दिन रैली निकाली गयी।

गणमान्य लोग शामिल हुए
लोगों को प्लास्टिक का उपयोग न करने, प्लास्टिक खाकर मर रही गायों को बचाने और पौधारोपण का सघन अभियान चलाकर जागरूक किया गया। यह कार्यक्रम ब्रह्मपुर सिटी से शुरू किया गया। यहां पर गंजाम जिले का मुख्यालय भी है। स्वीटी साहू का कहना है जागरूकता रैलियां हर रविवार को निकाली जाएगी। लोगों की छुट्टी होने के कारण भागीदारी भी सुनिश्चित हो जाती है। रैली में गणमान्य नागरिकों व संगठनों की भागीदारी रही।
जागरूकता की कमी
स्वीटी साहू ने बताया कि ओडिशा की बीजेडी सरकार ने प्लास्टिक पर रोक काफी पहले लगा दी थी पर लोगों में जागरूकता का अभाव होने के साथ निकायों की मशीनरी अभी तक चुस्त नहीं हुई जिसके चलते जनजीवन पर असर डालने वाला प्लास्टिक का उपयोग अभी भी जारी है। उन्होंने जिलाधिकारी से प्लास्टिक उपयोग पर प्रभावी रोक की मांग की।
सामाजिक-धार्मिक रूप से सक्रिय
गौरतलब है कि किन्नर स्वीटी सामाजिक धार्मिक कार्यक्रमों में सक्रिय रहती हैं। पिछले दिनों अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी स्वीटी के नेतृत्व में किन्नरों ने खुशी जाहिर की थी। स्वीटी का कहना था कि पौराणिक काल से किन्नरों का भगवान राम से आत्मीय संबंध रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो