scriptहाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर बलंगीर में सरकारी दफ्तर बंद,10 दिसंबर तक वकील करेंगे धरना प्रदर्शन | lawyers will protest for establishment high court bench in Balangir | Patrika News

हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर बलंगीर में सरकारी दफ्तर बंद,10 दिसंबर तक वकील करेंगे धरना प्रदर्शन

locationभुवनेश्वरPublished: Dec 04, 2018 03:29:04 pm

Submitted by:

Prateek

बंद का असर बलंगीर और सोनपुर जिलों पर व्यापक रहा…

file photo

file photo

(पत्रिका ब्यूरो,भुवनेश्वर): बलंगीर में ओडिशा हाईकोर्ट की बेंच की मांग को लेकर दूसरे दिन कलेक्ट्रेट व तहसीलों को बंद रखा गया। वकीलों का कहना है कि दस दिसंबर तक कलेक्ट्रेट और तहसीलों के सामने धरना प्रदर्शन करके कामकाज ठप्प कराया जाएगा। बंद का असर बलंगीर और सोनपुर जिलों पर व्यापक रहा।

 

बलंगीर लायर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक महंति ने बताया कि बीते महीने 29 और 30 नवंबर को संबलपुर में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर बंदी में बलंगीर शामिल नहीं हुआ था। बलंगीर में हाईकोर्ट बेंच की मांग बहुत पुरानी है। वकीलों की सेंट्रल एक्शन कमेटी के महामंत्री अमन नाग का कहना है कि बलंगीर में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर आंदोलन 10 दिसंबर तक जारी रहेगा। इस दौरान कलेक्ट्रेट और तहसील में काम काज बंद कराया जाएगा।

 

तीन दिसंबर को हाईकोर्ट बेंच बलंगीर में स्थापित करने की मांग को बलंगीर बंद रखा गया था। जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया था। बलंगीर 29 और 30 नवंबर को महाबंद में शामिल नहीं हुआ था। यहां के लोग चाहते हैं कि हाईकोर्ट की बेंच बलंगीर में हो। पश्चिम ओडिशा के बाकी जिले बलंगीर के आसपास हैं। बताते हैं कि आजादी से पूर्व पटना स्टेट की मुख्य कोर्ट बलंगीर में ही थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो