scriptमलकानगिरि:माओवादियों ने पुलिस मुखबिर बताकर की आदिवासी की हत्या, अन्य दो लहुलुहान | Maoists Slited Alleged Police Informer In Malkangiri | Patrika News

मलकानगिरि:माओवादियों ने पुलिस मुखबिर बताकर की आदिवासी की हत्या, अन्य दो लहुलुहान

locationभुवनेश्वरPublished: Jul 01, 2019 05:18:28 pm

Submitted by:

Prateek

माओवादियों ने ऐलानिया कहा कि अगर किसी ने उनके खिलाफ पुलिस में मुखबिरी की तो उनका भी यही हाल किया जाएगा। माओवादियों ने गांव वालों से कहा कि पुलिस से दूरी बनाकर रखें

Naxalite In Malkangiri

माओवादियों ने ग्रामीण की पिटाई की।

(भुवनेश्वर,महेश शर्मा): ओडिशा माओ प्रभावित जिला मलकानगिरि में माओवादियों ( Naxalite In malkangiri ) की इच्छा के विपरीत विकास कार्यों को सहयोग देने के आदिवासियों के निर्णय के दूसरे ही दिन माओ हिंसा शुरू हो गई। माओवादियों ने पुलिस ( Odisha Police ) का मुखबिर बताते हुए एक आदिवासी की हत्या कर दी तथा दो को निर्ममता पूर्वक पीट-पीटकर लहुलुहान करके गांव भेज दिया। इस घटना को लेकर जिले में दहशत फैल गई है। सुरक्षा बलों की गश्त बढ़ा दी गई है।


शुक्रवार के दिन माओवादियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में तीन ग्रामीणों का अपहरण किया था। बाद में तीनों को रविवार के दिन शाम को जंगल में ही प्रजा अदालत बुलाकर तीनों पर माओवादियों के विरोध में पुलिस को सुचना देने के आरोप लगाए गए। मृतक बुजा खबासी नामक आदिवासी की सबके सामने गला रेत कर हत्या कर दी गई और जिले के मैथिल पुलिस थाना क्षेत्र में कुकुराकुंडी गांव की सड़क पर आदिवासी ग्रामीण का शव फेंक दिया गया था। इसके अलावा मासा सोदी और उन्गा कलमाली आदिवासियों की बुरी तरह पिटाई करके छोड़ दिया।


बताते हैं कि माओवादियों ने ऐलानिया कहा कि अगर किसी ने उनके खिलाफ पुलिस में मुखबिरी की तो उनका भी यही हाल किया जाएगा। माओवादियों ने गांव वालों से कहा कि पुलिस से दूरी बनाकर रखें। माओवादियों की प्रजा अदालत में मलकानगिरि और छत्तीसगढ़ के माओ काडर मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो