scriptकश्मीर: बीजद व शंकराचार्य ने किया समर्थन तो कांग्रेस विरोध में | Mixed reaction on Kashmir issue in Odisha | Patrika News

कश्मीर: बीजद व शंकराचार्य ने किया समर्थन तो कांग्रेस विरोध में

locationभुवनेश्वरPublished: Aug 05, 2019 06:31:56 pm

Submitted by:

Nitin Bhal

गोवर्धनपीठ के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानन्द सरस्वती ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संवैधानिक अनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि वह…

Mixed reaction on Kashmir issue in Odisha

कश्मीर: बीजद व शंकराचार्य ने किया समर्थन तो कांग्रेस विरोध में

भुवनेश्वर. गोवर्धनपीठ के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानन्द सरस्वती ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संवैधानिक अनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि वह इस फैसले का वर्षों इंतजार करते रहे। आज वह दिन आया। भारत की अस्मिता को तहस-नहस करने के लिए अंग्रेजों ने जो चाल चली थी उसका आज अंत हुआ है। शंकराचार्य ने केन्द्र सरकार के इस फैसले का स्वागत किया।

बीजद ने भी किया स्वागत

 

Mixed reaction on Kashmir issue in Odisha

बीजद की ओर से भी इस फैसले का स्वागत किया गया है। बीजेडी के सांसद प्रसन्न आचार्य ने कहा है कि अब जम्मू और कश्मीर भारत का एक अंग बन गया है। अब सारा देश एक समान हो गया है। बीजद एक क्षेत्रीय पार्टी है लेकिन देश सबके आगे है। उस दिन हम और अधिक खुश होंगे जिस दिन पीओके भारत में मिल जाएगा।

कांग्रेस बोली-केन्द्र ने तोड़ा करारनामा

Mixed reaction on Kashmir issue in Odisha

कांग्रेस विधायक दल के नेता व पूर्व मंत्री नरसिंह मिश्र ने विरोध किया है उन्होने कहा है कि आजादी के समय कश्मीर को भारत में शामिल करने के लिए एक करार हुआ था। इसमें धारा 370 और 35 ए की अहम भूमिका थी। करारनामा तोडऩे को केंद्र जिम्मेदार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो