पटनायक बोले- परीक्षा शुल्क में बढ़ोतरी वापस ले सीबीएसइ

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री को पत्र लिख कर सीबीएसइ परीक्षा शुल्क में बढ़ोतरी के फैसले को वापस लेने की मांग की...

By: Nitin Bhal

Published: 13 Aug 2019, 09:38 PM IST

भुवनेश्वर. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री को पत्र लिख कर सीबीएसइ परीक्षा शुल्क में बढ़ोतरी के फैसले को वापस लेने की मांग की। उधर, ओडिशा अभिभावक महासंघ ने सीबीएसइ के रीजनल अफसर को ज्ञापन में चेताया है कि सात दिन के भीतर यदि निर्णय नहीं पलटा गया तो सीबीएसई कार्यालय मे ताल डाल देंगे और बेमियादी धरना देंगे। मुख्यमंत्री पटनायक ने मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल को लिखे पत्र में कहा है कि सीबीएसइ की फीस बढ़ोतरी के निर्णय पर पुनर्विचार कर लिया जाए। उनका कहना है कि कक्षा 10 और 12 की परीक्षा फीस बढ़ोतरी का उनके राज्य में व्यापक विरोध किया जा रहा है।

एससी और एसटी विद्यार्थियों के लिए 24 गुना बढ़ोतरी की गई है। पटनायक ने कहा कि ओडिशा सरकार ने 200 सीबीएसइ संबद्ध स्कूल खोले हैं। जिनमें औसत आयवर्ग के परिवारों के बच्चे पढ़ते हैं। मालूम हो कि एससी एसटी बच्चों की फीस 50 रुपए से बढ़ाकर 1,200 रुपया कर दी गई है। जबकि सामान्य वर्ग के लिए 750 रुपए से 1,500 रुपए कर दी गई है।

Nitin Bhal Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned