राष्ट्रपति भवन से कोई शिकायत पत्र नहीं आया: श्रीमंदिर प्रशासक

राष्ट्रपति भवन से कोई शिकायत पत्र नहीं आया: श्रीमंदिर प्रशासक
file photo

| Publish: Jun, 28 2018 04:19:12 PM (IST) Bhubaneswar, Odisha, India

श्री जगन्नाथ मंदिर में दर्शन के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पत्नी के साथ अनुचित व्यवहार के मामले ने अब नया मोड़ ले लिया है।

(महेश शर्मा की रिपोर्ट)
पुरी/भुवनेश्वर। श्री जगन्नाथ मंदिर में दर्शन के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पत्नी के साथ अनुचित व्यवहार के मामले ने अब नया मोड़ ले लिया है। श्रीमंदिर प्रशासन के मुख्य प्रशासक प्रदीप्तो कुमार महापात्र ने दो टूक शब्दों में कहा है कि राष्ट्रपति की पत्नी के साथ अनुचित व्यवहार की शिकायत की राष्ट्रपति भवन से शिकातय नहीं मिली है। इसलिए अब यह मामला समाप्त हो जाना चाहिए। इस मामले को नाहक बहस का विषय बनाया जा रहा है। यह उचित नहीं है।

 

श्रीमंदिर परिचालन समिति की बैठक में उठा मामला

 

यह मामला श्रीमंदिर परिचालन समिति की बैठक में उठाया गया था जिसमें यह भी कहा गया था कि राष्ट्रपति भवन ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पत्नी सविता कोविंद के साथ सेवायतों के अनुचित व्यवहार को लेकर आपत्ति जताई है। सविता कोविंद के साथ अनुचित व्यवहार के मामले में खुंटिया मेकाप नामक सेवायत का नाम सामने आया था। राष्ट्रपति सपत्नीक 18 मार्च को महाप्रभु के दर्शन के लिए यहां आए थे। राष्ट्रपति की पत्नी के साथ अनुचित व्यवहार का मामला 20 मार्च को मंदिर परिचालन समिति की बैठक में भी उठाया था। बताते हैं कि तब शिकायत मौखिक रूप से की गई होगी।

 

आगे खड़े हो गए थे सेवायत

 

राष्ट्रपति और उनकी पत्नी के मंदिर के गर्भ गृह में जाते समय सेवायत आगे खड़े हो गए थे। एक अंग्रेजी अखबार ने 19 मार्च को कथित रूप से राष्ट्रपति भवन से भेजे गए पत्र को 26 जून को श्रीजगन्नाथ मंदिर प्रशासन की रिपोर्ट में इसका जिक्र हुआ देखने का दावा किया है। अर्थात तब तक राष्ट्रपति भवन से आया यह पत्र दबाए रखा गया था। राष्ट्रपति की पत्नी सविता कोविंद को हुई दिक्कत की बात तो महापात्र भी स्वीकारते हैं। इस बीच बीजद सरकार के प्रवक्ता प्रताप केसरी देव ने कहा कि जिलाधिकारी ने इस प्रकरण की जांच शुरू कर दी है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned