scriptघुसपैठिए रोकने को पूरे देश में एनआरसी जरूरी : संघ | NRC: needed nrc to stop intruder in entire country: sangh | Patrika News

घुसपैठिए रोकने को पूरे देश में एनआरसी जरूरी : संघ

locationभुवनेश्वरPublished: Oct 18, 2019 10:30:03 pm

Submitted by:

arun Kumar

RC: भैय्याजी जोशी (bhaiya ji joshi) ने साफ किया कि किसी भी सरकार की यह जिम्मेदारी है कि वह घुसपैठियों की पहचान करके उचित कार्रवाई करे (Identify intruders and take appropriate action)। एनआरसी ( National Register of Citizens (NRC)) देश की जरूरत है। असम (assam) के बाद यह प्रयोग बाकी प्रदेशों में भी किया जाना चाहिए।

घुसपैठिए रोकने को पूरे देश में एनआरसी जरूरी : संघ

घुसपैठिए रोकने को पूरे देश में एनआरसी जरूरी : संघ

– आरएसएस की बैठक के बाद भैय्याजी जोशी ने रखी बात

भुवनेश्वर. असम के बाद अब आरएसएस पूरे देश में एनआरसी (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन) लागू करने के पक्ष में है। आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारी मंडल की बैठक के बाद प्रवक्ता के रूप में सर कार्यवाह भैय्याजी जोशी ने साफ किया कि किसी भी सरकार की यह जिम्मेदारी है कि वह घुसपैठियों की पहचान करके उचित कार्रवाई करे। एनआरसी देश की जरूरत है। असम के बाद यह प्रयोग बाकी प्रदेशों में भी किया जाना चाहिए। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर सवाल के जवाब में भैय्या जी ने कहा कि संघ शुरू से ही इस पक्ष मे रहा है कि मंदिर निर्माण में आने वाली सभी बाधाएं दूर की जानी चाहिए। अब तो उच्चतम न्यायालय में सुनवाई पूरी हो चुकी है। अगर न्यायालय के बाहर मामला सुलझाने का प्रयास किया जाता तो विश्व में देश की प्रतिष्ठा बढ़ जाती। फिलहाल तो सबको कोर्ट के निर्णय का इंतजार है।
समान आचार संहिता में सबका भला

समान आचार संहिता लागू किए जाने के सवाल में भैय्याजी जोशी ने कहा कि यह मांग काफी पुरानी है। संविधान निर्माण के दौरान ही इस पर फैसला हो जाना चाहिए। यह सबके हित में है और किसी भी देश में समान नागरिक आचार संहिता से देश के नागरिकों को भला होता। कश्मीरी पंडितों की वापसी उनका कहना है कि सुरक्षा कारणों से उन्हें पलायन करना पड़ा। अब उनकी वापसी का वातावरण बन रहा है। उन्होंने कहा कि अखंड भारत उनका सपना है। देश की सांस्कृतिक धारा एक ही है। बंगाल हिंसा को खेदजनक बताते हुए उन्होंने कहा कि वामपंथी सरकार के समय से ही हिंसा दौर चल रहा है जो कि अभी भी जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो