scriptओडिशा के प्रति अभद्र टिप्पणी करने वाले अभिजीत को विधानसभा ने किया माफ | Odisha assembly forgived Abhijit | Patrika News

ओडिशा के प्रति अभद्र टिप्पणी करने वाले अभिजीत को विधानसभा ने किया माफ

locationभुवनेश्वरPublished: Nov 17, 2018 09:36:36 pm

Submitted by:

Prateek

सदन में प्रकरण पर चर्चा की गयी…

abhijit

abhijit

(पत्रिका ब्यूरो,भुवनेश्वर): ओडिशा के प्रति अभद्र टिप्पणी करने के बाद माफी मांगने वाले दिल्ली के पत्रकार अभिजीत अय्यर मित्रा को विधानसभा की समिति ने माफ कर दिया। अब उनकी रिहाई जल्द ही हो सकती है। विशेषाधिकार समिति द्वारा सौंपी रिपोर्ट में उसे माफ करने की सिफारिश करते हुए कहा गया कि राज्य सरकार अभिजीत को ओडिशा संबंधित पठनीय सामग्री भी मुहैया कराए। नेता विपक्ष की अध्यक्षता में गठित सदन की समिति ने शीत सत्र के दूसरे दिन अभिजीत की माफी पर मुहर लगा दी। सदन में प्रकरण पर चर्चा की गयी। हालांकि समिति ने रिपोर्ट शुक्रवार को ही सौंप दी थी, पर चर्चा आज हुई।

 

रिपोर्ट के अनुसार अभिजीत ने मीडिया व समिति के समक्ष माफी मांगी थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य सरकार अभिजीत को ओडिशा की कला संस्कृति और इतिहास पर सामग्री दे ताकि पढ़कर ओडिशा को समझे। विधानसभा अध्यक्ष प्रदीप अमात ने 20 सितंबर को समिति का गठन किया था। अभिजीत 23 अक्टूबर को समिति के समक्ष पेश हुआ था। उसने बिना शर्त माफी मांग ली थी।


उसके खिलाफ शहीदनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज की गयी थी। 16 सितंबर को अभिजीत ने सोशल मीडिया मे कोर्णाक पर टिप्पणी के साथ ही वीडियो पोस्ट किया था। उसमें ओडिया संस्कृति और विधायकों पर प्रतिकूल टिप्पणी की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो