scriptOdisha CM did not celebrate his birthday for this reason | ओडिशा के सीएम ने इस कारण नहीं मनाया अपना जन्मदिन | Patrika News

ओडिशा के सीएम ने इस कारण नहीं मनाया अपना जन्मदिन

locationभुवनेश्वरPublished: Oct 17, 2023 09:30:25 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

देश के दूसरे सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री का पद संभालने वाले ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने इस साल भी अपना जन्मदिन नहीं मनाया। हाल के कुछ वर्षों से कुछ कारणों से वे अपना जन्मदिन नहीं मना पा रहे हैं। पिछले महीने अपनी बड़ी बहन गीता मेहता के निधन के कारण इस साल सोमवार को अपना 77वां जन्मदिन नहीं मनाया।

ओडिशा के सीएम ने इस कारण नहीं मनाया अपना जन्मदिन
ओडिशा के सीएम ने इस कारण नहीं मनाया अपना जन्मदिन
कुछ वर्ष से सामने आ रहे हैं कोई न कोई कारण
भुवनेश्वर. देश के दूसरे सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री का पद संभालने वाले ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने इस साल भी अपना जन्मदिन नहीं मनाया। हाल के कुछ वर्षों से कुछ कारणों से वे अपना जन्मदिन नहीं मना पा रहे हैं। पिछले महीने अपनी बड़ी बहन गीता मेहता के निधन के कारण इस साल सोमवार को अपना 77वां जन्मदिन नहीं मनाया।
--
पटनायक ने तब भी नहीं मनाया
पटनायक ने इससे पहले वर्ष 2020 और 2021 में कोविड-19 महामारी के चलते जन्मदिन नहीं मनाया था। वर्ष 2018 और 2019 में चक्रवात तितली और फानी के कारण जन्मदिन का जश्न नहीं मनाया था।
मुख्यमंत्री ने वर्ष 2016 में भी उरी हमले के कारण जन्मदिन नहीं मनाया था।
--
नवीन निवास पर आकर शुभकामनाएं न देने की अपील
मुख्यमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार पटनायक ने अपने शुभचिंतकों से आग्रह किया है कि वे उनके आधिकारिक आवास नवीन निवास पर आकर शुभकामनाएं न दें। ओडिशा के लगातार पांच बार के मुख्यमंत्री पटनायक ने पिछले वर्ष भी जन्मदिन नहीं मनाया था। तब वे काम से जुड़ी एक बैठक के लिए हैदराबाद चले गए थे।
--
2000 में ओडिशा के मुख्यमंत्री बने
पटनायक का जन्म 16 अक्टूबर 1946 को कटक में हुआ था। वे वर्ष 2000 में ओडिशा के मुख्यमंत्री बने। सिक्किम के पवन चामलिंग के बाद वे देश के दूसरे सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री का पद संभालने वाले व्यक्ति हैं। चामलिंग 12 दिसंबर, 1994 से 27 मई, 2019 तक यानी 24 वर्षों से अधिक समय तक सिक्किम के मुख्यमंत्री रहे थे
Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.