script

कांग्रेस विधायक जोगेश सिंह का इस्तीफा, विधायकी भी छोड़ेंगे

locationभुवनेश्वरPublished: Jan 18, 2019 09:33:46 pm

विधायक ने अपने इस्तीफे में उठाए प्रदेश नेतृत्व की क्षमता पर सवाल…
 

congress mla

congress mla

(पत्रिका ब्यूरो,भुवनेश्वर): सुंदरगढ़ से कांग्रेस के टिकट पर 2014 में विधायक निर्वाचित हुए जोगेश सिंह ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। वह जल्द ही विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा देंगे। उनके 24 जनवरी को बीजू जनता दल में शामिल होने की चर्चा है। इससे पहले झारसुगुडा के विधायक नवदास ने भी इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने ऐलानिया कहा था कि वह 24 को बीजेडी की सदस्यता लेंगे।

 

जोगेश सिंह ने अपने निष्कासन पर सवाल भी खड़े किए। उन्होंने इस्तीफे की प्रतिलिपि एआईसीसी अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजी है। उन्होंने कहा कि वह नैतिक आधार पर इस्तीफा दे रहे हैं। उनका कहना है कि उन्हें ताज्जुब है कि बिना ठोस आधार के पार्टी से निलंबन उनकी समझ से परे है। यही नहीं उनसे स्पष्टीकरण तक नहीं मांगा गया। उनका यह भी कहना है कि 25 जनवरी को राहुल गांधी की रैली में न पहुंच पाने की बात स्पष्ट तौर पर कहने के कारण उन्हें निलंबित किया गया। वह पहले ही कह चुके हैं कि वह पहले से तय कार्यक्रम में निर्वाचन क्षेत्र में व्यस्त रहेंगे।


उनका कहना है कि वह 17 साल से पार्टी की सेवा पूरी गंभीरता और तन्मयता से कर रहे हैं। इस्तीफे में यह भी कहा गया है कि निलंबन से पूर्व एक बार भी उनसे नहीं पूछा गया। उन्हें लगता है कि पार्टी (कांग्रेस) को उनकी सेवाओं की दरकार नहीं है। सीएम नवीन पटनायक के कामकाज की तारीफ को पार्टी विरोधी गतिविधि बताया जा रहा है। उन्होंने सवाल उठाया कि अच्छा काम करने वाले सीएम की तारीफ और व्यस्तता के कारण पार्टी अध्यक्ष गांधी की रैली में न पहुंच पाना पार्टी विरोधी गतिविधि बताया जा रहा है। पटनायक की तारीफ करने वाले वह अकेले नहीं हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो