scriptपूर्वी भारत में होगी CAA के समर्थन में सभाएं, ओडिशा से शुरुआत करेंगे शाह | Odisha News: Amit Shah To Address Rally In On 28 February | Patrika News

पूर्वी भारत में होगी CAA के समर्थन में सभाएं, ओडिशा से शुरुआत करेंगे शाह

locationभुवनेश्वरPublished: Feb 17, 2020 03:23:28 pm

Submitted by:

Prateek

Odisha News: कोरोमण्डल में जिसमें पूर्वी भारत के राज्य आते हैं, (Citizenship Amendment Act) सीएए (CAA) के समर्थन में रैली की शुरुआत ओड़िशा से होगी…

पूर्वी भारत में होगी CAA के समर्थन में सभाएं, ओडिशा से शुरुआत करेंगे शाह

पूर्वी भारत में होगी CAA के समर्थन में सभाएं, ओडिशा से शुरुआत करेंगे शाह

भुवनेश्वर: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। केंद्र सरकार ने खुद माना है कि वह कानून की सही जानकारी जनता तक पहुंचाने में विफल रही है। अपनी गलती को तुरंत सुधारते हुए अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सभी केंद्रीय मंत्री हर मंच पर सीएए को लेकर खुलकर चर्चा करने लगे हैं। इसी क्रम में पूर्वी भारत में सीएए समर्थन कार्यक्रम का आगाज ओडिशा से किया जाएगा। जल्द ही भुवनेश्वर में गृह मंत्री अमित शाह की सभा आयोजित की जाएगी।

 

यह भी पढ़ें

जलियांवाला बाग घूमने का प्लान बनाने से पहले पढ़ें यह ख़बर, नहीं तो होंगे निराश


ओडिशा बीजेपी के अध्यक्ष समीर महंती ने जानकारी देते हुए बताया कि 28 फरवरी को अमित शाह भुवनेश्वर में रैली को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही शाह 29 फरवरी को लिंगराज मंदिर और जगन्नाथ मंदिर में दर्शन करने जाएंगे। शाह ईस्टर्न ज़ोन कौंसिल की बैठक भी संबोधित करेंगे।

 

अन्य राज्यों में भी होंगी रैलियां…

कोरोमण्डल में जिसमें पूर्वी भारत के राज्य आते हैं, सीएए के समर्थन में रैली की शुरुआत ओड़िशा से होगी। इसके बाद पश्चिम बंगाल, फिर असम में रैली आयोजित की जाएगी। गृहमंत्री अमित शाह लिंगराज मंदिर और जगन्नाथ मंदिर में 29 फरवरी को दर्शन करने जाएंगे।

 

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून सीएए के तहत भारत के तीन पड़ोसी राज्यों— बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के अल्पसंख्यक समुदाय (जैन, सिक्ख, हिंदू, पारसी, बौद्ध और ईसाई) के लोगों को, जिन्हें धर्म के आधार पर प्रताड़ित होना पड़ा है उन्हें भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो