भारत बंद के दौरान रोकी गईं यह प्रमुख ट्रेनें, दिखा व्यापक असर

ट्रेनों के न चलने से स्टेशनों पर भीड़ देखी गई, लोग घरों से (Bharat Bandh Effect) नहीं (Bharat Bandh Effect On Odisha) निकले, (Odisha News) बाजार (Bharat Bandh) पूरी (Trains Stopped In Bharat Bandh) तरह (Train Status) बंद (Bharat Bandh Affect Trains) रहे...

(भुवनेश्वर): भारत बंद का ओडिशा में व्यापक असर देखने को मिला। रेलवे और सड़क मार्ग पर सन्नाटा रहा। प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर टायर जलाकर हाईवे का रास्ता रोका गया। स्कूलों में मंगलवार को ही अवकाश घोषित कर दिया गया था। बंद को सत्ताधारी पार्टी बीजू जनता दल का समर्थन मिलने के बाद इसका व्यापक असर रहा। लोग घरों से नहीं निकले। बाजार पूरी तरह बंद रहे। आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतें, बेरोजगारी, केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियां व अन्य मुद्दों को लेकर भारत बंद का आह्वान किया गया था। सबेरे आठ बजे से ही बंद का आह्वान करने वाली दस सेंट्रल ट्रेड यूनियन्स, कांग्रेस, बीजेडी व वामपंथी दलों के लोग बंद कराने को सड़कों पर आ गए थे। भद्रक में एनएच 16 पर जाम लगाया गया।

 

यह भी पढ़ें: नशा छुड़ाने के लिए काम आया आध्यात्मिक तरीका, पंजाब के गांवों में अनूठी पहल

 

जानकारी के अनुसार बंद को सत्ता दल बीजेडी का समर्थन मिलने के कारण शिक्षण संस्थाओं में छुट्टी बोल दी गई थी। पब्लिक ट्रांसपोर्ट ठप कर दिया गया। लोगों ने रेलवे स्टेशनों के आसपास पटरियों पर बैठकर ट्रेनें रोकी। सड़क परिवहन व व्यापारिक कामकाज ठप रहा जबकि इमरजेंसी सेवाएं जारी रहीं। दूध पानी की सप्लाई जारी रही। अस्पताल की सेवाएं जारी रहीं।


यह भी पढ़ें: गंदा काम कराकर बनाया नौकरानी का VIDEO, फिर शुरू हुआ घिनौना खेल

 

ट्रेनें हुई प्रभावित...

ट्रेनों के न चलने से स्टेशनों पर भीड़ देखी गई। भुवनेश्वर-बलंगीर इंटरसिटी, पुरी-राउरकेला पैसेंजर को भुवनेश्वर स्टेशन पर रोका गया। जबकि हावड़ा-यशुवंतपुर एक्सप्रेस व इछापुर-कटक मेमू ब्रह्मपुर में रोकी गई। पुरी-विशाखापत्तनम पैसेंजर गुनुपुर स्टेशन पर रुकी रही। भद्रक-ब्रह्मपुर पैसेंजर, केंदुझर-भुवनेश्वर पैसेंजर क्रमशः भद्रक और केंदुझर पर 6.30 बजे सुबह से रुकी रहीं। भारत बंद का ट्रेन सेवा पर व्यापक असर रहा। खडगपुर-खोरदा पैसेंजर बंदकारियों ने बालासोर स्टेशन से चलने नहीं दी। सुबह पुरी से जाने वाली पुरी-कटक पैसेंजर अब तक नहीं छोड़ी गई। सेवा एक्सप्रेस नयागढ़ के राजसुंकला स्टेशन पर खड़ी रही। इसके अलावा तिरुपति-पुरी, बंगलौर-कैंट-अगरतला हमसफर एक्सप्रेस, विलुपुरम-खडकपुर, सिकंदराबाद-भुवनेश्वर, वास्कोडिगामा-हावड़ा अमरावती एक्सप्रेस विजयनगरम बंद के कारण प्रभावित रहीं। भुवनेश्वर स्टेशन पर एक मालगाड़ी भी रोकी गई।


ओडिशा की ताजा ख़बरें पढ़ने यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: Video: पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्धारे पर पत्थरबाजी, सिखों को भगाने और शहर का नाम बदलने की धमकी

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned