ओडिशा में बढ़ा Coronavirus का खौफ, मास्क-सेनीटाइजर हुए महंगे

Odisha News: कटक में आयरलैंड से आया (Coronavirus Effect In India) संदिग्ध रोगी शुक्रवार रात कटक मेडिकल कॉलेज के अस्पताल से भाग (Coronavirus) निकला। बाद में...

By: Prateek

Published: 07 Mar 2020, 05:01 PM IST

(भुवनेश्वर): कोरोना वायरस का खौफ ओडिशा में बढ़ता जा रहा है। कटक में आयरलैंड से आया संदिग्ध रोगी शुक्रवार रात कटक मेडिकल कॉलेज के अस्पताल से भाग निकला। बाद में वह भुवनेश्वर के एक होटल में पाया गया। हालांकि उसका रक्त परीक्षण निगेटिव आया है। दूसरी तरफ शुक्रवार को भुवनेश्वर में दो संदिग्ध रोगियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें: इटली से आए पिता-पुत्र Corona Virus से पीड़ित, प्रशासन में खलबली, इनके साथ परिजनों को भी Isolation Ward में रखा गया

सिंगापोर से आए आयरिश को एयरपोर्ट में थर्मल स्क्रीनिंग के बाद रात 9 बजे मेडिकल कॉलेज लाया गया। भुवनेश्वर के कैपिटल अस्पताल में दो संदिग्ध कोरोना वायरस रोगियों को भर्ती कराया गया। इनमें से एक पुरी जिले के निमापाड़ा का रहने वाला है। अस्पताल के निदेशक डॉ. अशोक कुमार पंडा ने बताया कि दोनों के नमूने परीक्षण को भेजे गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही उन्हें छुट्टी दी जाएगी। स्वास्थ विभाग की सूचना के अनुसार रीजनल मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट कोरोना वायरस परीक्षण की व्यवस्था की जाएगी। स्वास्थ मंत्री नवकिशोर दास ने केंद्रीय स्वास्थ मंत्री को एससीबी मेडिकल कॉलेज में भी इस वायरस के परीक्षण की व्यवस्था मुहैया कराने को लिखा है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: वाघा बॉर्डर की रिट्रीट सेरेमनी पर लगी रोक, घूमने का प्लान टालना बेहतर

इधर ओडिशा के शहरों में मास्क की बिक्री बढ़ गई है। राउरकेला में बैंक का स्टाफ तो मास्क लगाकर काम कर रहा है। स्वास्थ विभाग के प्रमुख सचिव निकुंजबिहारी धल का कहना है कि यदि किसी को बलगम और खांसी, छींक की दिक्कत है तो मास्क स्वास्थ विभाग मुफ्त में उपलब्ध कराएगा। सभी स्वस्थ लोगों को मास्क खरीदने की जरूरत नहीं है। सेनीटाइजर आदि खरीदने के बजाय साबुन से हाथ धोना ही पर्याप्त होगा। उनका कहना है कि अब तक जो भी नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए हैं सबके सब निगेटिव मिले हैं। मालूम हो कि जानलेवा कोरोना वायरस के 31 परीक्षण पॉजिटिव आए हैं जिसके कारण लोग खौफ में हैं। सर्जिकल मास्क और सेनीटाइजर की बिक्री सबसे ज्यादा कटक और भुवनेश्वर में बढ़ी है। दोनो ही वस्तुएं महंगे दामों पर बेची जा रही हैं।

ओडिशा की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: पुरी जगन्नाथ महाप्रभु के अरबों रुपए Yes Bank में फंसे, मंत्री बोले-''पूरी तरह है सुरक्षित''

Coronavirus in China Coronavirus in india Coronavirus symptoms
Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned