जादू टोने के शक में 6 दलितों को बंधक बनाकर मल खिलाया, तनाव के बाद गांव में सन्नाटा

जादू टोने के शक में 6 दलितों को बंधक बनाकर मल खिलाया, तनाव के बाद गांव में सन्नाटा
जादू-टोने के शक में 6 दलितों को बंधक बनाकर मल खिलाया, तनाव के बाद गांव में सन्नाटा

Prateek Saini | Updated: 02 Oct 2019, 07:24:45 PM (IST) Bhubaneswar, Khordha, Odisha, India

ऐसा क्या हुआ (Tantra Mantra) जो गांव वालों ने ऐसी (Jadu Tona) घिनौनी हरकत (Witchcraft) को अंजाम दिया, (Odisha News) गांव के बाहर से पीड़ितों (Dalits Forced To Eat Shit) को लाए और बंधक (Mob Lynching In Ganjam Odisha) बनाकर

(भुवनेश्वर): ओडिशा के गंजाम जिले से जादू टोने के शक में दलित समुदाय के 6 लोगों को बंधक बनाकर मल खिलाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में 50 लोगों को हिरासत में लिया है। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात की गई है जिसके बाद गांव में सन्नाटा पसरा है और...


ठहराया मौत का जिम्मेदार, बनाया बंधक...

मिली जानकारी के अनुसार खलिकोटा थाना क्षेत्र के गोपापुर गांव में सोमवार को यह घटना हुई। जोगी दास, रामा नापाक, हरि नाहाक व जुरिया नाहाक समेत दलित समाज के छह अधेड लोग गांव के बाहर बनी बस्ती में रहते थे। बीते दिनों गांव में अज्ञात बीमारी से तीन लोगों की मृत्यु हो गई। ग्रामीण किसी अन्य तांत्रिक को लाए और उसे पूरी बात बताई। उसने सभी छह लोगों पर जादू टोने का आरोप लगाते हुए मौतों के लिए जिम्मेदार बताया। इस पर ग्रामीणों ने सभी छह लोगों को गांव में लाकर कमरे मे बंद कर दिया। पीटते हुए उन्हें जबरदस्ती मल खिलाया गया।


पुलिस पर भी किया हमला...

खलिकोटा के तहसीलदार चितरंजन महंत और गंजम पुलिस अधीक्षक बृजेश राय पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे और बंधक बनाए गए कथित जादू टोना वालों को बचाया। गुस्साएं ग्रामीणों ने पुलिस पर भी हमला कर दिया था।


30 लोगों को भेजा गया जेल

जादू-टोने के शक में 6 दलितों को बंधक बनाकर मल खिलाया, तनाव के बाद गांव में सन्नाटा

पुलिस ने घटना का पता चलते ही 50 ग्रामीणों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की थी। बाद में 20 लोगों को छोड़ दिया गया। बाकी 30 ग्रामीण जिनमें 22 महिलाएं और 8 पुरुष शामिल हैं उन पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। मेडिकल परीक्षण के बाद उन्हें बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया। बाद में इन्हें कोदला जेल भेज दिया गया। इस घटना के बाद से गांव में सन्नाटा पसरा है। तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है।


ओडिशा की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: Video: बारिश से 'पुरी' हुआ पानी-पानी, ओडिशा के 7 जिलों में खोले गए इमरजेंसी सेंटर

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned