नवीन पटनायक के उत्तराधिकारी की अटकलों को विराम, CM बोले-'ओडिशावासी ही परिवार'

Odisha News: लोक सेवा भवन में वरिष्ठ अधिकारियों के सम्मेलन में उन्होंने आह्वान किया कि राज्य के निवासी ही उनका परिवार है। उनके लिए काम करो...

(भुवनेश्वर): वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों के सम्मेलन में ओडिशा की जनता को लेकर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक शुक्रवार को काफी भावुक दिखे। जनता और उनके बीच दर्द का रिश्ता देने का संदेश था या फिर कोई राजनीतिक पैतरा। यह तो नहीं पता चला पर इतना जरूर हुआ कि नवीन ने बीजू जनता दल में परिवारवाद की राजनीतिक अटकलों को यह कहकर हमेशा के लिए विराम दे दिया कि ओडिशावासी उनका परिवार है। वह दो-तीन बार इंटरव्यू में भी कह चुके हैं उनका राजनीतिक उत्तराधिकारी ओडिशा के ही लोग चुनेंगे। वही उनका परिवार है। बता दें कि नवीन पटनायक अविवाहित हैं। हालांकि उनके भाई प्रेम पटनायक के बेटे अरुण पटनायक तो कभी पार्टी की कमान उनकी बहन गीता मेहता को देने की अटकलों का बाजार गरम रहता रहा है। गीता मेहता को लेकर उन्हें मीडिया के समक्ष सफाई भी देनी पड़ी थी।

 

लोक सेवा भवन में वरिष्ठ अधिकारियों के सम्मेलन में उन्होंने आह्वान किया कि राज्य के निवासी ही उनका परिवार है। उनके लिए काम करो। यही नहीं उन्होंने जनता को समर्पित होकर सेवा करने को संकल्प पत्र भी भरवाया और शपथ दिलाई। अधिकारियों से कहा कि जनता के ही पैसे से आप लोगों को वेतन मिलता है। नवीन बोले कि प्रशासनिक अधिकारी परिवर्तन के वाहक हैं। राज्य की जनता के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए निष्ठा से जुट जाएं। उन्होंने कर्तव्यबोध कराते हुए कहा कि राज्यवासियों के सुखदुख में हम भागीदार है, इसका एहसास होना चाहिए। हमारे बच्चे गुणवत्ता वाली शिक्षा पाएं, भाई बहनों को अच्छी नौकरी मिले, परिवार के वरिष्ठ लोगों को बेहतर स्वास्थ सुविधा मिले। सेवा और सशक्तीकरण के लिए काम किया जाना चाहिए। सरकारी कार्यालयों में आने वालो के साथ उचित व्यवहार व उन्हें सम्मान दिया जाना चाहिए। कार्यक्रम से बाहर आकर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी के लोग ही बीजेडी के अगले उत्तराधिकारी को चुनेगी।


सम्मेलन को पटनायक के अलावा मंत्री निरंजन पुजारी, विक्रमकेशरी आरुख, मुख्य सचिव असित त्रिपाठी ने भी संबोधित किया। धन्यवाद विकास आयुक्त सुरेश महापात्र ने ज्ञापित किया। सम्मेलन में सभी सचिव स्तर के अधिकारी जिलाधिकारी आदि लोग खासतौर पर उपस्थित थे।

Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned