Video: 100 वर्षीय मां को चारपाई पर घसीटकर पहुंचाया बैंक, लेने थे पेंशन के पैसे और...

Odisha News: इस घटना ने सरकारी तंत्र के काम करने के ढुलमुल रवैये को जगजाहिर कर दिया है (Woman Brought Her Mother To Bank In Brutal Way In Nuapada District Odisha) (Odisha News) (Bhubaneswar News) (Viral Video) (Pradhanmantri Jan Dhan Yojana) (Nuapada News) (Trending News)...

 

By: Prateek

Updated: 15 Jun 2020, 03:27 PM IST

भुवनेश्वर: ओडिशा के नुआपाड़ा (नौपाड़ा) से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने एक बार फिर सरकारी तंत्र के काम करने के ढुलमुल रवैये को जगजाहिर कर दिया है। मां के खाते से पेंशन निकालने के लिए जब बेटी गई तो उसे खाताधार के फिजिकल वेरिफिकेशन की बात कही गई। मजबूर बेटी को जब कोई सहायता नहीं मिली तो वह मां को लेटाकर खटिया को घसीटते हुए बैंक ले गईं। इस घटना का वीडियो (Viral Video) सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: नेपाल पुलिस के चंगुल से छूटा बुजुर्ग, पड़ोसी के घिनौने चेहरे का किया पर्दाफाश, बताई आप बीती

वीडियो सामने आने के बाद मामले का खुलास हो पाया है। यह घटना बीते शनिवार की बताई जा रही है। वीडियो में दिखाई दे रही महिला जो खटिया को खींच रही हैं उसकी पहचान नुआपाड़ा जिले के बरगांव निवासी 60 वर्षीय पूंजीमति देई के रूप में हुई है।

 

यह भी पढ़ें: प्यार में अंधी हुईं महिला, ले ली पति और बेटी की जान, बाद में दुख हुआ तो...

महिला का कहना है कि जब वह प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत खुलवाए गए अपनी मां के खाते से पेंशन निकालने गई थी तो बैंक मैनेजर मां को फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए बैंक आने को कहा था। उसका दावा है कि उसने बैंक प्रबंधन को 100 वर्षीय मां के चलने और खड़े होने में असमर्थ होने की बात भी बताई थी। जब कोई रास्ता नहीं बचा तो महिला को खाट पर घसीटते हुए अपनी बैंक तक ले जाना पड़ा जिसके बाद ही उसे पेंशन के रुपए मिल पाए।

 

क्या कहता है प्रशासन...

इधर जिला कलेक्टर का कहना है कि महिला के बैंक आने के अगले दिन बैंक मैनेजर फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए उसके घर जाने वाले थे उससे पहले ही महिला इस तरह अपनी मां को घसीटते हुए ले आई। इधर स्थानीय विधायक राजू ढोलकिया ने यह निर्मम घटना आने के बाद , जो भी अधिकारी या व्यक्ति इस मामले में आरोपी है उसके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सरकार से अनुरोध किया है।

ओडिशा की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned