ओडिशा पर बादलों की बुरी नजर!...इन 12 जिलों में भारी बारिश की संभावना

ओडिशा पर बादलों की बुरी नजर!...इन 12 जिलों में भारी बारिश की संभावना

Prateek Saini | Updated: 11 Aug 2019, 08:55:38 PM (IST) Bhubaneswar, Khordha, Odisha, India

Odisha Weather Update: मौसम विभाग ( Meteorological Department ) की ओर से राज्य के 12 जिलों में भारी बारिश ( Rain In Odisha ) की संभावना जताई गई है, देखें कौनसे जिलों पर मंडरा रहा है खतरा...

(भुवनेश्वर,महेश शर्मा): बारिश को लेकर मौसम विभाग की भविष्यवाणी ने शासन और ग्रामीणों के माथे पर पसीना ला दिया है। ओडिशा के 12 जिलों में रविवार रात से बारिश संभावना जताई गई है। इधर विशेष राहत आयुक्त की ओर से बारिश से प्रभावित जिला कलक्टरों से क्षति की रिपोर्ट मांगी गई है।


इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Odisha Weather Update

बीते दिनों उत्तरी ओडिशा और दक्षिणी ओडिशा में बादलों ने जमकर कहर बरसाया था। राज्य के दोनों भागों में बाढ़ के हालात पैदा हो गए थे। कई ट्रेनों को रद्य करना पड़ा था वहीं यातायात पूरी तरह से ठप हो गया था। हजारों लोगों को रेस्क्यू कर राहत शिविरों में ले जाया गया था। अब मौसम विभाग की ओर से फिर से बारिश की संभावना जताए जाने के बाद सभी की चिंता बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार संबलपुर, झारसुगुडा, बरगढ़, देवगढ़, ढेंकानाल, अनुगुल, जगतसिंहपुर, पुरी, केंद्रपाड़ा, खोरदा और कटक में आज रात से भयंकर बारिश होने की संभावना है।


क्षति की रिपोर्ट देंगे कलेक्टर

बीते दिनों हुई बारिश के बाद राज्य के कई इलाकों में मची तबाही की रिपोर्ट विशेष राहत आयुक्त विष्णुपद सेठी की ओर से तलब की गई है। सेठी ने 9 जिलों के कलक्टरों को पत्र लिखकर क्षति का आंकलन करके इसी 17 अगस्त को रिपोर्ट देने को कहा है। आयुक्त की ओर से बलंगीर, गजपति, कालाहांडी, कंधमाल, कोरापुट, मलकानगिरि, नवरंगपुर, रायगढ़ा और संबलपुर के कलक्टरों को पत्र लिखा गया है, और 17 अगस्त तक बारिश और बाढ़ से हुई क्षति का ब्यौरा भेजने को कहा गया है। इन इलाकों में अगस्त के प्रथम सप्ताह में झमाझम बारिश हुई जिसके चलते कई जिलों मे बाढ़ आ गई थी। एक अनुमान के अनुसार पशुधन, फसल, घर, स्कूल आदि को भारी नुकसान हुआ था। चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो लापता हैं।


संभावित बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में आपदा प्रबंधन के बेहतर इंतजाम और नुकसान की भरपाई के लिए आंकलन किया जा रहा है। बाढ़ग्रस्त इलाकों में क्षति का आंकलन करने के लिए सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों की टीमें गठित की जा रही हैं। क्षतिग्रस्त क्षेत्रों के फोटोग्राफ, वीडियो भी बनाने को कहा गया है। विशेष राहत आयुक्त ने सभी विभागों को भी सरकुलर जारी किया है।


ओडिशा की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: भारी बारिश से अचानक बहने लगे झरने, 'शिव मंदिर' बना टापू

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned