फिर रूलाने वाला है प्याज, दाम आसमान पर पहुंचना शुरू, यहां देखिए ताजा दाम

फिर रूलाने वाला है प्याज, दाम आसमान पर पहुंचना शुरू, यहां देखिए ताजा दाम
फिर रूलाने वाला है प्याज, दाम आसमान पर पहुंचना शुरू, यहां देखिए ताजा दाम

Prateek Saini | Publish: Sep, 23 2019 03:38:43 PM (IST) | Updated: Sep, 23 2019 03:38:44 PM (IST) Bhubaneswar, Khordha, Odisha, India

Onion Price: प्याज के ताजा दाम (Onion Rate) सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे, (Pyaj Ke Fayde) लगातार बढ़ते दामों (Pyaj Ke Daam) से जनता परेशान है, यहां देखिए (Vegetables Rates) ताजा (Onion Current Rate) दाम...

(भुवनेश्वर,महेश शर्मा): ओडिशा की मंडियों में प्याज (Onion Price) रुलाता जा रहा है। यहां पर प्याज 55 से 60 रुपये प्रति किलो बिका। कटक की सबसे बड़ी सब्जी मंडी 'छात्रा बाजार' में फुटकर विक्रेताओं ने 55 रुपया प्रति किलो के हिसाब से खरीदा। कई मंडियों में यह 60 रुपया किलो तक बिका। ऐसी ही स्थिति देश की हर इलाके में लगभग-लगभग देखी जा रही है।


बाजार के थोक विक्रेता बताते हैं कि मंडियों में 50 से 55 रुपया प्रति किलो की दर से प्याज बेचा गया है। पर फुटकर विक्रेता किस भाव में बेचते हैं यह थोक विक्रेताओं को कैसा पता चलेगा। व्यापारी कहते हैं कि प्याज का दाम इस साल वर्ष 2015 की भांति 80 रुपये किलो पहुंच सकता है। ऐसे आसार दिखने लगे हैं। यह बड़ोत्तरी हफ्ते भीतर हुई है।


सब्जी खरीदने वाले कहते हैं कि राज्य सरकार की ओर से प्याज का कोई निर्धारित दाम नहीं तय किया गया है। दरें निर्धारित न होने से प्याज व्यापारी एवं दुकानदार इसका भरपूर लाभ उठा रहे हैं। इसलिए आम ग्राहकों ने राज्य प्रशासन से इसे नियन्त्रित करने का अनुरोध किया है।


ओडिशा के खाद्द, आपूर्ति व उपभोक्ता कल्याण मंत्री रणेन्द्र प्रताप स्वाई ने कहा है कि दीवाली के बाद भी प्याज की यही हालत रह सकती है। इसके लिए मंत्री ने प्याज उत्पादन से आई कमी को ही जिम्मेदार ठहराया है। मंत्री के मुताविक जहां प्याज का उत्पादन होता है वहां इस साल भारी बारिश हुई है। जिसकी वजह से पैदावार कम हुई। मंत्री ने यह भी कहा कि प्याज की कालाबाजारी राज्य में नहीं होने देंगे।

ओडिशा की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: Video: एंबुलेंस ना पहुंची तो मरीज को चरपाई से अस्पताल ले पहुंचा डॉक्टर, उसके बाद

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned