scriptमहताब को लोकसभा डिप्टी स्पीकर बनाने का तानाबाना तैयार करने को दिल्ली जाएंगे नवीन | patnaik will talk to modi to make Bhartruhari Mahtab deputy speaker | Patrika News

महताब को लोकसभा डिप्टी स्पीकर बनाने का तानाबाना तैयार करने को दिल्ली जाएंगे नवीन

locationभुवनेश्वरPublished: Jun 08, 2019 04:56:15 pm

Submitted by:

Prateek

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक प्रधानमंत्री को ओडिशा की मांगों से संबंधी ज्ञापन भी सौपेंगे…

naveen

महताब को लोकसभा डिप्टी स्पीकर बनाने का तानाबाना तैयार करने को दिल्ली जाएंगे नवीन

(भुवनेश्वर): ओडिशा के मामलों को लेकर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच बातचीत के लिए 11 जून की तारीख तय हुई है। यह वार्ता नई दिल्ली में होगी। सूत्र बताते हैं कि पटनायक की दिल्ली यात्रा में अन्य मामलों के साथ बीजेडी के कटक से सांसद भर्तर्हरि महताब को लोकसभा के डिप्टी स्पीकर के पद पर ताजपोशी भी शामिल है। बीजेडी ने लोकसभा का डिप्टी स्पीकर के पद पर दावा किया था, तभी शिवसेना ने इस पद शिवसेना का सांसद बैठाने का दावा ठोक दिया। शिवसेना के प्रवक्ता ने कहा भी था कि बीजेडी को यह पद मिलने का प्रश्न ही नहीं उठता। पहला दावा शिवसेना का है। पता चला है कि नवीन और प्रधानमंत्री मोदी के बीच ओडिशा के ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक प्रधानमंत्री को ओडिशा की मांगों से संबंधी ज्ञापन भी सौपेंगे। बीजेडी के सूत्रों ने बताया है कि पटनायक के साथ बीजू जनता दल के सभी सांसद होंगे।

 

 

 

भर्तर्हरि महताब
भर्तर्हरि महताब IMAGE CREDIT:

प्रधानमंत्री से ओडिशा के जिन मसलों पर बातचीत होनी है, उसमें फानी के लिए आर्थिक मदद के साथ ही ओडिशा को विशेष राज्य का दर्जा देने की भी मांग भी शामिल है। आयुष्मान भारत स्वास्थ बीमा योजना भी लागू करने का राज्य सरकार ने लगभग फैसला ले लिया है। बातचीत में यह मुद्दा भी शामिल है। यह भी चर्चा है कि बीजेडी के प्रमुख मुख्यमंत्री नवीन पटनायक लोकसभा में डिप्टी स्पीकर के पद पर बीजेडी के भर्तर्हरि महताब को बैठाने के लिए दिल्ली में जमीन तैयार करने पहुंचेंगे। पटनायक कुछ और मंत्रियों से भी मिलेंगे। इस टर्म में बतौर मुख्यमंत्री पटनायक और मोदी के बीच पहली मुलाकात होगी। दोनों का नया कार्यकाल शुरू हो चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो