scriptचिटफंड घोटाले में जनता का पैसा लील गई ओडिशा सरकारः प्रधान | pradhan blamed odisha government to take money of chitfund scam | Patrika News

चिटफंड घोटाले में जनता का पैसा लील गई ओडिशा सरकारः प्रधान

locationभुवनेश्वरPublished: Feb 03, 2019 07:22:34 pm

Submitted by:

Prateek

प्रधान ने चिटफंड घोटाले पर ट्वीट भी किया है…

file photo

file photo

(पत्रिका ब्यूरो,भुवनेश्वर): केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर आरोप लगाया कि चिटफंड के आरोपियों को सजा दिलाने में राज्य सरकार जानबूझकर विलंब कर रही है। राज्य में भारी संख्या में छोटी-छोटी बचत करने वालों के करोड़ों रुपए डूब चुके हैं। ऐसे लोगों का रुपया आश्वासन के बाद भी सरकार नहीं लौटा रही है। यह अपने आप में बड़ा घोटाला है।


प्रधान ने चिटफंड घोटाले पर ट्वीट भी किया है। जिसमें कहा हि कि नवीन सरकार 2013 से डूबी रकम लौटाने का वादा कर रही है, पर इस दिशा में अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। चिटफंड घोटाले में हालांकि गरीब लोगों की डूबी रकम वापस दिलाने का उनका चुनावी वादा था, पर सरकार बनते ही वह भूल गए। नवीन पटनायक ने इसके लिए 300 करोड़ रुपए का एक कॉरपस फंड बनाया था। लोगों को उम्मीद जगी थी कि अब उनका डूबा हुआ पैसा मिल जाएगा। पर ऐसा नहीं हुआ। चिटफंड घोटाले की जांच कर रहे दास आयोग का कार्यकाल फिर छह माह तक बढ़ाकर मुख्यमंत्री ने न्याय में विलंब यानी न्याय न मिलने वाली कहावत को चरितार्थ किया।

प्रधान का आरोप है कि ओडिशा के गरीबों का पैसा सत्ता दल के मंत्री, विधायक और सांसदों ने मिलकर लूट लिया है। पटनायक इन्हीं लोगों के नेता हैं। यह सब उनकी जानकारी में हुआ है। उन्होंने कहा कि जब भी मुख्यमंत्री वादाखिलाफी झूठ बोलने का आरोप लगाया जाता है तो उनकी पार्टी के नेता डिफेंसिव मोड पर आ जाते हैं। प्रधान ने सवाल उठाया है कि सरोज साहू और नवीन पटनायक के बीच लिंक क्या है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो